तेलंगाना में 33 माओवादियों ने आत्मसमर्पण किया, इनमें 8 छत्तीसगढ़ के

24 Nov, 2020 07:42 IST|के. लक्ष्मण
भद्राद्रि कोत्तागुड़ेम जिले में पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण करनेवाले 33 माओवादी

भाकपा (माओवादी) की ग्रामीण समिति के सदस्य

माओवादी नेताओं से अपने हथियारों के साथ किया आत्मसमर्पण

हैदराबाद : प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) (CPIM) के कुल 33 सदस्यों ने सोमवार को भद्राद्रि कोत्तागुड़ेम (Bhadradri Kothagudem) जिले में पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। पुलिस ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 33 मिलिशिया सदस्यों और चर्ला मंडल के बत्तिनापल्ली और किश्टारामपाडु गांव के भाकपा (Maoist) की ग्रामीण समिति के सदस्यों ने पुलिस और सीआरपीएफ की मौजूदगी में आत्म समर्पण कर दिया। 

भद्राद्रि कोत्तागुड़ेम के जिला पुलिस अधीक्षक सुनील दत्त (SP Sunil Dutt) ने कहा कि इनमें से आठ सदस्य पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh)के हैं, जो पिछले दो वर्षों से माओवादी पार्टी के लिए काम कर रहे थे और उनमें से कुछ सड़कों पर विस्फोट करने, बारूदी सुरंग बिछाने और सड़क निर्माण कार्य में उपयोग किए जाने वाले यांत्रिक वाहनों को जलाने में कथित रूप से शामिल थे। 

इसे भी पढ़ें :

तेलंगाना में एक बार फिर भड़क उठे माओवादी, कर दी होमगार्ड की हत्या

तेलंगाना : मुलुगु में मुठभेड़, दो माओवादी हुए ढेर

पुलिस अधीक्षक कहा कि पुलिस के निरंतर प्रयास और बेहतर जीवन जीने तथा समाज के मुख्यधारा में शामिल होने की अपनी इच्छा की वजह से उन्होंने आत्मसमर्पण करने का फैसला किया। एसपी ने माओवादी पार्टी के सभी सदस्यों और उनके नेताओं से अपने हथियारों के साथ आत्मसमर्पण करने और आम जनता और विकास के हित में समाज की मुख्यधारा में शामिल होने की अपील की। 

Related Tweets
Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.