तेलंगाना मंत्रिमंडल की बैठक में इन मुद्दों पर लिया जाएगा फैसला

5 Aug, 2020 13:01 IST|के. राजन्ना
मुख्यमंत्री केसीआर (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री केसीआर की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक

सरकारी कर्मचारियों को मिल सकती है अच्छी खबर

हैदराबाद : मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की अध्यक्षता में बुधवार को दोपहर 2 बजे प्रगति भवन में मंत्रिमंडल की बैठक होगी। इस मंत्रिमंडल की बैठक की ओर नजरें लगी हुई हैं। क्योंकि इस बैठक में महत्वपूर्ण फैसले लिये जाने के संकेत मिले हैं।

मुख्य रूप से कर्मचारियों की सेवानिृवृत्ति की आयु सीमा को 58 बढ़ाकर 60 साल किये जाने की संभावना है। मुख्यमंत्री ने चुनाव के दौरान कर्मचारियों की सेवानिवृत्त की आयु सीमा को बढ़ाये जाने की घोषणा की थी। केसीआर की सरकार सत्ता में आकर एक साल बीत गया। मगर पर अब तक इस फैसला नहीं लिया है।

साथ ही कर्मचारियों की पीआरसी (PAY REVISION COMMISSION) बहुस समय से लंबित है। सरकारी कर्मचारी संगठन के नेता इस बारे में सरकार से कईं बार मिलकर ज्ञापनपत्र सरकार को दे चुके हैं। थोड़ी देर में शुरू होने वाले मंत्रिमंडल की बैठक में इस पर भी फैसला लिये जाने के संकेत है। इसी क्रम में नये सचिवालय के निर्माण, नियंत्रित प्रणाली में कृषि, कोरोना रोकथाम और इलाज को लेकर मंत्रिमंडल की बैठक में फैसला लिया जाएगा।

इसके अलावा अनलॉक-3 से संबधित जारी दिशा-निर्देश के मद्देनजर उठाये जाने वाले कदमों पर भी केसीआर महत्वपूर्ण फैसला ले सकते हैं। साथ ही शैक्षणिक वर्ष को आरंभ करने के संबंध में भी मंत्रिमंडल की बैठक में फैसला लिया जा सकता है। पड़ोसी राज्य आंध्र प्रदेश में 5 सितंबर से स्कूलों को ओपन करने का फैसला लिया है। तेलंगाना सरकार भी दिशा-निर्देश के साथ स्कूलों को शुरू करने का फैसला ले सकती है।

इस तरह अन्य मुद्दों पर भी तेलंगाना मंत्रिमंडल में फैसलें लिये जाने के संकेत मिले हैं। कुल मिलाकर बुधवार को होने वाली मंत्रिमंडल की बैठक में सरकारी कर्मचारियों को खुश खबर मिलने के स्पष्ट संकेत मिले हैं।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.