कौन बनेगा हैदराबाद का नया मेयर, इस नाम पर तेज हुई चर्चा

5 Dec, 2020 08:08 IST|के. राजन्ना
डिजाइन फोटो

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने वी सिंधू रेड्‍डी को प्रगति भवन बुलाया

राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि वी सिंधू रेड्डी होगी नई मेयर 

हैदराबाद : ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) की नई महिला मेयर कौन बनेगी अब यह चर्चा का विषय बन गया है। जीएचएमसी चुनाव में तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभर कर सामने आई है। 31 पदेन सदस्यों की संख्या होने के बावजूद टीआरएस को मैजिक फिगर 98 प्राप्त नहीं हुआ है।

इसी क्रम में अन्यों का समर्थन जुटाकर महापौर सीट को सुरक्षित करना होगा। अब यह दिलचस्प हो गया है कि टीआरएस के किस पार्षद को मेयर का मौका मिलता है। जबकि कई नाम मेयर की दौड़ में सुनाई दे रहे हैं। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (KCR) ने शुक्रवार को भारतीनगर से जीतने वाली वी सिंधू रेड्डी को प्रगति भवन बुलाया है। इसके साथ ही राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि सिंधू रेड्डी ही हैदराबाद की नई मेयर होगी। मगर बहुत सारे अन्य नेता भी मेयर पर पद की आशा लगाये बैठे हैं।

इनमें से टीआरएस के नेता मन्ने गोवर्धन रेड्डी की पत्नी और वेंकटेश्वर कॉलानी की पार्षद कविता रेड्डी, मलकाजीगिरी पूर्व विधायक चिंतल कनका रेड्डी की बहू विजया शांति, सांसद के केशव राव की बेटी पुत्री विजया लक्ष्मी और खैराताबाद पार्षद विजया रेड्डी के नामों की भी चर्चा है। ये सभी दूसरी बार के विजेता हैं। इनके अलावा वर्तमान महापौर बोंतु राममोहन की पत्नी श्रीदेवी का नाम भी सुनाई दे रहा है।

यह भी पढ़ें :

GHMC Elections 2020 : अपने गढ़ में मजबूती से उभर रही MIM, डिप्टी मेयर चुनाव जीते

यह भी चर्चा है कि इस बार मेयर पद जनरल महिला के लिए आरक्षित होने के कारण किसी ओसी महिला को यह मौका मिलने की संभावना है। मुख्यमंत्री की ओर से वी सिंधू रेड्डी को बुलाना इस बात को और बल मिलता है। आपको बता दें कि जीएचएमसी के गठन के बाद हुए पहली बार हुए चुनाव में कांग्रेस की नेता कार्तिका रेड्डी मेयर बनी थी। 

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.