TRS सरकार कर रही है चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन : उत्तम कुमार रेड्डी

21 Nov, 2020 15:26 IST|के. राजन्ना
निर्वाचन अधिकारी से मिलने पहुंचे कांग्रेस के नेता

तेलंगाना कांग्रेस पार्टी का प्रतिनिधि मंडल निर्वाचन अधिकारी से की भेंट

हैदराबाद में लगाये सरकारी विज्ञापनों के बारे में ईसी से की शिकायत

हैदराबाद : तेलंगाना कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने तेलंगाना निर्वाचन अधिकारी (SEC) से शिकायत की है कि टीआरएस सरकार चुनाव संहिता का उल्लंघन कर रही है। उत्तम कुमार रेड्डी और जीवन रेड्डी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल ने शनिवार को एसईसी से मुलाकात की। इस दौरान नेताओं ने हैदराबाद में लगाये टीआरएस सरकारी विज्ञापनों के बारे में ईसी से शिकायत की। 

आपको बता दें कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पांच चरणों में 116 संभागों के लिए सूची की घोषणा की हैं। दूसरी ओर कांग्रेस में टिकट नहीं मिलने से कई उम्मीदवारों में असंतोष भड़क उठा है। 34 सीटों के लिए नामांकन पत्र लंबित है। फिर भी असंतोष उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है। साथ ही पार्टी पर दबाव डाल रहे हैं।

दूसरी ओर ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) चुनावों के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के आखिरी दिन शुक्रवार को होड़ सी लगी रही। एक ही दिन में 150 वार्डों के लिए 1,937 नामांकन पत्र दाखिल किये गये। इस प्रकार कुल 2,602 नामांकन पत्र चुनाव प्राधिकरण के पास दाखिल किये गये हैं। 

यह भी पढ़ें :

जीएचएमसी चुनाव : पुलिस ने लगातार तीसरे दिन पकड़ा हवाला मनी

सबसे ज्यादा नामांकन पत्र भारतीय जनता पार्टी की ओर से 571 दाखिल किये गये हैं। इसी क्रम में टीआरएस- 557, कांग्रेस- 372, टीडीपी- 206, एमआईएम-78, सीपीआई- 22 और सीपीएम-21 की ओर से नामांकन पत्र दाखिल किये। इनमें से 650 निर्दलीय शामिल हैं। 

आखिरी दिन 1,412 लोगों ने 1,937 नामांकन पत्र दाखिक किये हैं। सबसे अधिक नामांकन पत्र गोशामहल से 36 दाखिल किये गये हैं। जबकि सबसे कम नामांकन पत्र टोलीचौकी से केवल 3 दाखिल किये गये हैं। जिन पार्टी नेताओं को टिकट नहीं मिला, वो बागी उम्मीदवार के रूप में चुनावी मैदान में उतरे हैं।

गौरतलब हैं कि 18 नवंबर से नामांकन पत्र दाखिल किये गये। 20 नवंबर को नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिर तारीख थी। 21 को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। 22 नवंबर को 3 बजे तक नामांक वापस लिये जा सकेंगे। 22 नवंबर को ही शाम को उम्मीदवारों की सूची घोषित की जाएगी। 1 दिसंबर को चुनाव होगा। जरूरत पड़ने पर 3 दिसंबर को दोबारा मतदान किया जाएगा। 4 दिसंबर को मतगणना होगी और 3 बजे तक नतीजे घोषित किये जाएंगे। सुबह 7 से शाम 6 बजे तक चुनाव होगा। 

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.