केसीआर और ओवैसी ने हैदराबाद को बना रखी है अपनी प्राइवेट प्रॉपर्टी : फडणवीस

26 Nov, 2020 13:16 IST|के. लक्ष्मण
जीएचएमसी चुनाव 2020 में भाजपा का चुनावी घोषणापत्र जारी करते महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस

जीत का परचम लहराने पर भाजपा लौटाएगी पुराना गौरव

100 यूनिट तक बिजली मुफ्त देने पर विचार

हैदराबाद : महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने तेलंगाना के जीएचएमसी चुनाव 2020 में भाजपा का घोषणापत्र जारी करते हुए तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी पर निशाना साधा और दोनों नेताओं पर हैदराबाद को अपनी प्राइवेट प्रॉपर्टी की तरह बांट लेने का आरोप लगाया है। साथ ही भारतीय जनता पार्टी का जीएचएमसी चुनाव में परचम लहराने के बाद हैदराबाद का पुराना गौरव लौटाने की बात कही। चुनाव को जीतने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने चुनावी घोषणापत्र में कई लुभावने वायदे किये हैं। 

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि पिछले दिनों हैदराबाद में भारी बारिश के चलते बाढ़ आई। इस दौरान कई लोगों को मुसीबतों का सामना करना पड़ा। केंद्र ने बाढ़ पीड़ितों को सहायता उपलब्ध कराने का प्रयास किया लेकिन सत्तारूढ़ टीआरएस ने समय से पहले जीएचएमसी के चुनाव घोषित कर लोगों की परेशानियों में और इजाफा किया। उन्होंने कहा कि जीएचएमसी में भाजपा का परचम लहराने पर बाढ़ पीड़ितों के डीबीटी प्रणाली के माध्यम से सीधे 25 हजार रुपये जमा किेये जाएंगे। 

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि टीआरएस ने पिछले चुनावों में लोगों को लुभावने आश्वासन दिये। इन आश्वासनों में कोई एक आश्वासन पूरा नहीं किया। टीआरएस ने लोगों को डबल बेडरूम देने का वायदा किया था। चुनाव में जीत हासिल करने के बाद टीआरएस ने योजना से मुंह फेर लिया। किसी एक लाभार्थी को डबल बेडरुम उपलब्ध नहीं कराया है। उन्होंने आरोप लगाया कि केसीआर के नेतृत्व में बनी टीआरएस की तेलंगाना सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना को तवज्जो नहीं दी। योजना के लाभ से लोगों को दूर रखा।

देवेंद्र ने कहा कि भाजपा का उम्मीदवार मेयर बनने पर केंद्र के सहयोग से प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत लगभग 1 लाख परिवार को डबल बेडरूम मकान दिेये जाएंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि 125 स्क्वैयर यार्ड पर मकान बनानेवालों से प्रॉपर्टी टैक्स नहीं लिया जाएगा। योजना के माध्यम से सभी घरों को पीने के पानी की मुफ्त आपूर्ति की जाएगी। उन्होंने कहा कि आर्थिक पिछड़ों को 100 यूनिट तक मुफ्त बिजली आपूर्ति को लेकर पहल की जाएगी। इस पर लगनेवाली सब्सिडी वहन की जाएगी। 

इसे भी पढ़ें :

GHMC Elections 2020 : इन 5 कारणों से हैदराबाद में भाजपा झोंक रही अपनी पूरी ताकत

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि 'नमामि गंगे' की तर्ज पर मुसी नदी का आधुनिकीकरण और सौंदर्यीकरण किया जाएगा। 'सुमेधा योजना' के अंतर्गत 10 हजार करोड़ रुपये का फंड उपलब्ध किया जाएगा। साबरमती की तर्ज पर मुसी नदी का सौंदर्य बढ़ाया जाएगा। 


 

Related Tweets
Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.