GHMC चुनाव में AIMIM की सभी महिला उम्मीदवारों ने मारी बाजी, TRS व BJP को पछाड़ा

5 Dec, 2020 13:45 IST|के. राजन्ना
महिला पार्षद को बधाई देते हुए सांसद ओवैसी

 जीएचएमसी चुनाव में सबसे अधिक महिला उम्मीदवार

ग्रेटर नगर निगम सदन में महिलाओं का होगा बोलबाला

हैदराबाद : आम लोगों में यह धारणा है कि मुस्लिम महिलाएं बुर्का में रहती है। मगर जीएचएमसी चुनाव के नतीजे ने लोगों की धारणा को पूरी तरह से बदल दिया है। जीएचएमसी चुनावों में AIMIM की सभी महिला उम्मीदवार विजयी हो गये हैं। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने 20 महिलाओं को चुनावी जंग में उतारा था। इसके सभी उम्मीदवार जीत का डंका बजाया हैं।

इतना ही नहीं, ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव (GHMC) में सबसे अधिक सीटों पर महिलाओं ने बाजी मारी है। तेलंगाना राष्ट्र समिति ने 85 महिलाओं को जीएचएमसी चुनाव लड़ने का मौका दिया था। इनमें से 30 महिला उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है।

इसी तरह ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने 20 महिलाओं को चुनावी जंग में उतारा था। इसके सभी उम्मीदवार विजयी हुए हैं। इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने 74 महिलाओं को टिकट दिया था। इनमें से उसके 28 उम्मीदवारों ने अपना परचम लहराया है।

अब कांग्रेस पार्टी के 2 मात्र महिला उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है। इस तरह जीएचएमसी चुनाव में इस बार कुल 80 महिला उम्मीदवारों ने जीत दर्ज किया है। नगर निगम सदन में महिलाओं का ही बोलबाला होगा।

यह भी पढ़ें :

GHMC Elections Result : हैदराबाद में टीडीपी का दुकान बंद, सभी उम्मीदवारों की जमानत जब्त

आपको बता दें कि चुनाव परिणाम में तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने 55, जबकि भाजपा ने 48 सीटों पर जीत दर्ज की है। एआईएमआईएम ने 44 और कांग्रेस ने दो सीटों पर जीत हासिल की है।

इसी क्रम में ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) की नई महिला मेयर कौन बनेगी अब यह चर्चा का विषय बन गया है। जीएचएमसी चुनाव में तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभर कर सामने आई है। 31 पदेन सदस्यों की संख्या होने के बावजूद टीआरएस को मैजिक फिगर 98 प्राप्त नहीं हुआ है।

इसी क्रम में अन्यों का समर्थन जुटाकर महापौर सीट को सुरक्षित करना होगा। अब यह दिलचस्प हो गया है कि टीआरएस के किस पार्षद को मेयर का मौका मिलता है। जबकि कई नाम मेयर की दौड़ में सुनाई दे रहे हैं। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (KCR) ने शुक्रवार को भारतीनगर से जीतने वाली वी सिंधू रेड्डी को प्रगति भवन बुलाया है। इसके साथ ही राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि सिंधू रेड्डी ही हैदराबाद की नई मेयर होगी। मगर बहुत सारे अन्य नेता भी मेयर पर पद की आशा लगाये बैठे हैं।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.