उमेश यादव अहमदाबाद टेस्ट से वापसी को तैयार, मोहम्मद सिराज होंगे टीम इंडिया से बाहर !

22 Feb, 2021 19:26 IST|मो. जहांगीर आलम
फोटो : सौ. सोशल मीडिया

कुलदीप को गंवानी पड़ सकती है जगह

मोहम्मद सिराज होंगे टीम इंडिया से बाहर 

अहमदाबाद : भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज (Test Series) का तीसरा मुकबाला अहमदाबाद (Ahmedabad) के मोटेरा स्टेडियम (Motera Stadium) में खेला जाएगा। शुरुआती दो टेस्ट मैचों में बाहर रहने के बाद भारत के तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) अहमदाबाद में होने वाले डे-नाइट टेस्ट (Day-Night test) मैच में वापसी कर सकते हैं।

चोट के कारण उमेश चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेले गए शुरुआती दो टेस्ट मैचों में नहीं खेले थे। बीसीसीआई (BCCI) ने बीते बुधवार को मोटेरा में खेले जाने वाले आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए टीम का ऐलान किया था और बताया था कि उमेश टीम के साथ जुड़ेंगे। कहा था कि टीम में शामिल होने से पहले उन्हें फिटनेस टेस्ट पास करना होगा। अहमदाबाद में ही उनका फिटनेस टेस्ट होना था।

मोहम्मद सिराज होंगे टीम इंडिया से बाहर !

मीडिया रिपोर्टस की मानें तो उमेश ने फिटनेस टेस्ट क्लियर कर लिया है और वह गुलाबी गेंद फेंकने को तैयार हैं। उमेश के फिटनेस टेस्ट क्लियर करने के बाद उनका डे-नाइट टेस्ट मैच में अंतिम एकादश का हिस्सा होना तय है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया में अपनी गेंदबाजी से प्रभावित करने वाले युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को बाहर बैठना पड़ सकता है।

चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में आराम करने वाले दाएं हाथ के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी डे-नाइट टेस्ट मैच के लिए टीम में लौट सकते हैं। गुलाबी गेंद से बुमराह भारत के लिए बेहद असरदार साबित हो सकते हैं और उनके आने से टीम के गेंदबाजी आक्रमण को मजबूती मिलेगी।

कुलदीप को गंवानी पड़ सकती है जगह

डे-नाइट टेस्ट मैच में भारत तेज गेंदबाजी आक्रमण को ज्यादा मजबूत करना चाहेगा और इसलिए चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को एक बार फिर निराश होना पड़ सकता है। रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल के तौर पर दो स्पिन गेंदबाज खेलना तय है इसलीए कुलदीप को अंतिम एकादश से बाहर किया जा सकता है। 

कुलदीप को ऑस्ट्रेलिया में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में कुलदीप को लंबे अरसे बाद मौका मिला था। उन्होंने दो विकेट अपने नाम किए थे।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.