...तो इ​सलिए युवी के लिए खास है आज का दिन

19 Sep, 2020 16:16 IST|Sakshi
युवराज सिंह

छह छक्कों की मदद से युवराज ने महज 14 गेंदों पर 58 रनों की खेली पारी

दक्षिण अफ्रीका में खेले गए टी-20 विश्व कप के मैच में रचा था इतिहास

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम का स्कोर तीन विकेट पर 171 रन था

नई दिल्ली: युवराज सिंह ने 2007 में आज ही के दिन यानि 19 सितंबर को विश्व क्रिकेट में इतिहास रचा था। युवराज ने इस दिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ही ओवर में छह गेंदों पर छह छक्के मारे थे और टी-20 में वह ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने थे।

दक्षिण अफ्रीका में खेले गए टी-20 विश्व कप के मैच में इतिहास रचा था

युवराज ने दक्षिण अफ्रीका में खेले गए टी-20 विश्व कप के मैच में यह इतिहास रचा था। डरबन के किंग्समीड स्टेडियम में खेले गए मैच में भारतीय पारी के 19वें ओवर में युवराज का बल्ला गरजा था और उनके बल्ले से छह छक्के निकले थे।

छह छक्कों की मदद से युवराज ने महज 14 गेंदों पर 58 रनों की खेली पारी

इन छह छक्कों की मदद से युवराज ने महज 14 गेंदों पर 58 रनों की पारी खेली थी, जिसके बूते भारत ने 20 ओवरों में 218 रन बनाए थे। उनकी पारी मैच के परिणाम में असरदार साबित हुई और भारत ने इंग्लैंड को छह विकेट पर 200 रनों पर रोक यह मैच 18 रनों से जीता।

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम का स्कोर तीन विकेट पर 171 रन था

यह ड्रामा शुरू हुआ था 18वें ओवर में। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम का स्कोर तीन विकेट पर 171 रन था। रोबिन उथप्पा के बाद बल्लेबाजी करने आए युवराज ने एंड्रयू फ्लिंटॉफ द्वारा फेंके गए 18वें ओवर में दो चौके मारे। इससे इंग्लैंड का गेंदबाज तिलमिला गया और युवराज से भिड़ गया। मैदानी अंपायरों ने बीच में दखल दिया और मामला शांत कराया। लेकिन युवराज का गुस्सा उबल रहा था और उन्होंने अगले ओवर में स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंदों पर इसे जमकर निकाला।

-आईएएनएस

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.