IPL 2020 : रोमांचक मुकाबले में पंजाब ने हैदराबाद को 12 रनों से हराया

24 Oct, 2020 19:37 IST|Sakshi
फोटो : सौ. सोशल मीडिया

दुबई : सनराइजर्स हैदराबाद ने शनिवार को यहां दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के 43वें मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। इलेवन पंजाब ने सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रनों से मात दी। दुबई में 127 रनों के छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम 19.5 ओवरों में 114 रन ही बना पाई। इसके साथ ही किंग्स ने लगातार चौथी जीत हासिल की। यह मुकाबला अंतिम ओवर तक गया। 6 गेंदों में 14 रनों का दबाव को सनराइजर्स के बल्लेबाज झेल नहीं पाए। इस निर्णायक ओवर में अर्शदीप सिंह ने दो विकेट निकाले और एक रन आउट भी हुआ।

इस जीत के साथ केएल राहुल की कप्तानी वाली किंग्स इलेवन पंजाब की प्ले ऑफ उम्मीदें बनी हुई हैं। यह उसकी 5वीं जीत रही। 11 मैचों में 10 अंकों के साथ वह अंक तालिका में 5वें स्थान पर आ गई है।

 हैदराबाद 11 मैचों में चार जीत के साथ आठ अंक लेकर छठे नंबर पर है।  दोनों टीमें पिछली बार जब एक दूसरे से भिड़ी थी तो हैदराबाद ने पंजाब को 69 रनों से हराया था।
पंजाब ने इस मैदान पर सात में से चार मैच जीते हैं जबकि तीन हारे हैं। वहीं, हैदराबाद ने आठ में से पांच जीते हैं और तीन हारे हैं।

हैदराबाद ने शाहबाज नदीम की जगह खलील अहमद को अंतिम एकादश में शामिल किया है। पंजाब ने मयंक अग्रवाल और जेम्स नीशम को बाहर करके क्रिस जॉर्डन और मनदीप सिंह को टीम में शामिल किया है।

टीमें :

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, विजय शंकर, प्रियम गर्ग, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, खलील अहमद, संदीप शर्मा, टी नटराजन।

किंग्स इलेवन पंजाब : लोकेश राहुल (कप्तान एवं विकेटकीपर), क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, मनदीप सिंह, दीपक हुड्डा, मुरुगन अश्विन, क्रिस जॉर्डन, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह।

Related Tweets
Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.