AUS Vs IND : टीम इंडिया की नई जर्सी में दिखे गब्बर, ताजा हुई वर्ल्ड कप की यादें

25 Nov, 2020 10:26 IST|मो. जहांगीर आलम
फोटो : सौ. सोशल मीडिया

सिडनी : भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने सीमित ओवरों की सीरीज के लिए टीम की नई जर्सी मंगलवार को शेयर की। नई जर्सी को देखने के बाद लोगो को एक बार फिर से 1992 आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप (ICC World Cup 1992) की यादें ताजा हो गईं हैं।

साल 1992 में भी टीम इंडिया ने कुछ इसी तरह की जर्सी पहनकर वर्ल्ड कप खेला था। शिखर धवन ने अपनी तस्वीर के कैप्शन में लिखा, ‘नई जर्सी, नए सिरे से प्रेरणा। टीम इंडिया आगे बढ़ने के लिए तैयार।’ इसके बाद उन्होंने तिरंगे की इमोजी भी पोस्ट की है। टीम इंडिया की नई जर्सी का रंग गहरा नीला है। भारतीय क्रिकेट टीम इस जर्सी को पहनकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी वनडे और टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी।

टीम इंडिया की इस नई जर्सी में दोनों कंधे के पास पर्पल, हरे, लाल और सफेद रंग के शेड्स (पट्टियां) बनाई गई हैं। वहीं बाएं तरफ ऊपर की ओर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का लोगो बना हुआ है। जबकि दाहिने बाजू पर अब बायजू लिखा हुआ दिखेगा। नई जर्सी में बीसीसीआई के लोगो के ऊपर तीन स्टार बने हुए हैं। 

टीम इंडिया को नया किट स्पॉन्सर हाल ही में मिला है। टीम इंडिया की किट स्पॉन्सर अब ऑनलाइन गेम कंपनी एमपीएल है, जिसका जर्सी पर लोगो भी है। एमपीएल का बीसीसीआई के साथ तीन साल करार किया है। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम भी भारत के खिलाफ होने वाली आगामी टी-20 सीरीज में स्देशी जर्सी पहनकर मैच खेलने उतरेगी।

इसे भी पढ़ें :

ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतने के लिए माननी होगी सचिन की ये खास सलाह, गेंदबाजों व बल्लेबाजों के लिए टिप्स

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने हाल में जर्सी के डिजाइन का अनावरण किया था। इस शर्ट को दो मूल निवासी महिलाओं आंटी फियोना क्लार्क और कर्टनी हेगन के सहयोग से तैयार किया गया है। क्लार्क स्वर्गीय क्रिकेटर 'मॉस्किटो' कूजेंस की प्रत्यक्ष वंशज है। वह उन आदिवासी खिलाड़ियों में से एक जिन्होंने 1868 में आस्ट्रेलिया की पहली टीम के के रूप में इंग्लैंड का दौरा किया था।

ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम भी इस साल की शुरूआत में ठीक इसी तरह की जर्सी पहनकर मैच खेलने उतरी थी। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत को पहला टी-20 मैच चार दिसंबर को कैनबरा में, जबकि दूसरा और तीसरा मैच छह और आठ दिसंबर को सिडनी में खेलना है। उससे पहले दोनों ही टीमें तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलेगी।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.