भारत में मिक्सड मार्शल आर्ट्स (MMA) बनाने में करना चाहती हूं मदद : रितु फोगाट

23 Nov, 2020 20:13 IST|अंशुल चौहान
वन चैंपियनशिप फाइटर रितु फोगाट ( फोटो.सौ.सो. मीडिया )

रितु ने लगातार तीसरी बार जीता मुकाबला

कम्बोडिया की नाउ सरे पोव को दी थी मात

मैं अगली चुनौती के लिए हूं तैयार : रितु

सिंगापुर : भारत की स्टार एथलीट और वन चैंपियनशिप की फाइटर रितु फोगाट (Ritu Phogat) ने कहा है कि जैसे खबीब नूरमेजेनोव रूस में मिक्सड मार्शल आर्ट्स (MMA) को लेकर आए, उसी तरह ही वह भी भारत में एमएमए लाने में मदद करना चाहती हैं। रितु (Ritu) ने पिछले महीने ही एमएमए में अपना लगातार तीसरा मुकाबला जीता था। उन्होंने वन चैम्पियनशिप में खेले गए मुकाबले में कम्बोडिया की नाउ सरे पोव को टैक्निकल नॉकआउट (Technical Knockout) में मात दी थी।

रितु ने एक बयान में कहा, " जैसे खबीब नूरमेजेनोव रूस में एमएमए लेकर आए, उसी तरह ही मैं भी भारत में एमएमए लाने में मदद करना चाहती हूं। मैं देश की हर उस महिला को अपनी यात्रा समर्पित करती हूं, जो अपने लिए और समाज के लिए मानदंडो से दूर जाने की क्षमता रखते हैं।"

इसे भी पढ़ें : 

2020 में अब यहां नहीं दिखेगा सूरज, लोगों को करना होगा 2021 तक इंतजार...

25 साल की रितु को अब एमएमए में अपनी अगली फाइट चार दिसंबर को 'वन: बिग इवेंट बेंग इवेंट' में फिलीपींस की जोमरी टॉरेस से करनी है। उन्होंने कहा, " हां, मैं सर्कल में वापस आने के लिए उत्साहित हूं। यह मुकाबला मेरी पिछली जीत वन: इनसाइड द मैक्टिक्स के ठीक एक महीने बाद है। मैं फिट हूं और अगली चुनौती के लिए तैयार हूं। मैं अपनी लय को जारी रखना चाहती हूं और वर्ष के अंत तक मजबूत बनना चाहती हूं।"
 

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.