IPL 2020 : डिविलियर्स की जबरदस्त पारी, बैंगलोर ने राजस्थान को 7 विकेट से हराया

17 Oct, 2020 17:22 IST|Sakshi
फोटो : सौ. सोशल मीडिया

दुबई : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में शनिवार को खेले गए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। एक समय राजस्थान ने बैंगलोर के खिलाफ काफी बढ़त हासिल कर ली थी लेकिन एबी डिविलियर्स को कुछ और ही मंजूर था। राजस्थान ने स्मिथ के 57 रन की पारी की बदौलत 177 रन का स्कोर बनाया जिसके जवाब में बेंगलुरु की टीम ने एबी डीविलियर्स की ताबड़तोड़ 55 रन की नाबाद अर्धशतकीय पारी की बदौलत दो गेंद शेष रहते मैच जीता। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में मिली हार के बाद राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने शनिवार को कहा कि वह जीत के इतने करीब पहुंचकर हारने से निराश हैं।

राजस्थान के इस हार से नौ मैचों में तीन जीत, छह हार के साथ छह प्वॉइंट्स हैं और वह प्वॉइंट टेबल में सातवें स्थान पर है। राजस्थान के लिए प्लेऑफ में पहुंचने की राह कठिन हो गई है। स्मिथ ने कहा कि टी-20 में किसी चीज की गारंटी नहीं होती और डीविलियर्स के क्रीज पर रहने से कुछ भी हो सकता है। यह दूसरा मुकाबला है जहां जीत के इतने करीब पहुंचकर हमें हार मिली है, मैं इस हार से निराश हूं। मेरा मानना है कि धीमे विकेट पर यह अच्छा स्कोर था।

उन्होंने कहा कि हमने बैंगलोर पर दबाव बनाया था और उनके खिलाफ विशेष पारी खेली। हम यहां की बड़ी बाउंड्री में जयदेव उनादकट को इस्तेमाल करना चाहते थे। उन्होंने इस विकेट पर धीमी गेंदें फेंकी। हालांकि डीविलियर्स के लिए बाउंड्री कभी बड़ी नहीं होती। मध्यक्रम में मैंने जो बल्लेबाजी में समय बिताया उससे खुश हूं और अपनी लय बरकरार रखना चाहता हूं।

डिविलियर्स ने 19वें ओवर में जयदेव उनादकट की गेंदों को धुनते हुए छक्कों की हैट्रिक लगाई जिससे इसमें 25 रन बने जबकि आरसीबी को अंतिम दो ओवरों में जीत के लिए 35 रन चाहिए थे। अब अंतिम ओवर में केवल 10 रन की जरूरत थी जिसमें दो, एक, दो और एक गगनचुंबी से टीम ने छठी जीत हासिल की।

Related Tweets
Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.