पाक क्रिकेटर बाबर आजम ने प्रेग्नेंट प्रेमिका से झाड़ा पल्ला, दे रहे जान से मारने की धमकी

29 Nov, 2020 16:18 IST|Sakshi

पाकिस्तान टीम में चुने जाने के बाद बाबर का व्यवहार बदल गया

प्रेग्नेंट होने पर बाबर आजम ने दी थी जान से मारने की धमकी

2017 में बाबर आजम ने कराया अबॉर्शन

लाहौर : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आज़म ( Pakistan Cricket Captian Babar Azam) पर एक महिला ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। पीड़िता ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि बाबर ने उसे शादी का लालच देकर 10 साल तक यौन शोषण ( Rape) किया। महिला ने यह भी आरोप लगाया कि बाबर ने उसकी पिटाई भी की। यही नहीं जब प्रेग्नेंट हुई  उसे जान से मारने की धमकी दी। यह प्रेस कॉन्फ्रेंस पाकिस्तानी न्यूज चैनल '24 न्यूज एचडी 'ने दिखाई।

पाकिस्तानी मीडिया से पीड़िता ने कहा, "बाबर और मैं एक ही स्कूल में पढ़ रहे थे। हम दोनों उसी इलाके में रहते थे। साल 2010 में  उसने मुझे प्रपोज किया। उसका प्रपोजल  मैंने स्वीकार कर लिया। वो प्रपोजल उसने मेरे घर आकर ही दिया था। उसने उस समय क्रिकेट खेलना शुरू नहीं किया था।"

'साल 2011 में बाबर मुझे भगाकर ले गए'
पीड़िता ने कहा, "जैसे-जैसे समय बीतता गया, हमने शादी की योजना बनानी शुरू कर दी। हमने अपने परिवार को इसके बारे में बताया, लेकिन उन्होंने मना कर दिया। इसलिए हम 2011 में घर से भाग गए। बाबर ने हमेशा मुझसे कहा कि हम कोर्ट में शादी करेंगे। हम हाउसिंग सोसाइटी में किराए पर रहते थे, लेकिन उन्होंने कभी मुझसे शादी नहीं की। ”

पाकिस्तान टीम में चुने जाने के बाद बाबर का व्यवहार बदल गया
हमिजा ने कहा कि वह कई बार बाबर का खर्च भी वहन करेगी। 2014 में राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में चुने जाने के बाद, बाबर का व्यवहार बदल गया। जब मैंने उससे अगले वर्ष शादी के बारे में पूछा, तो उसने फिर से मना कर दिया।

2015 में वे दिन गए, जब मौत की धमकी दी गई थी

हामिजा ने कहा, "मैंने बताया कि बाबर मैं 2015 में गर्भवती थी। उसकी अलग प्रतिक्रिया थी। उसने मुझे शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया। मैं अपने घर वापस नहीं जा सकती क्योंकि हम घर से भाग गए और परिवार ने मुझ पर विश्वास खो दिया।"

2017 में कराया अबॉर्शन
"मैंने अपने कुछ दोस्तों के साथ बाबर के साथ गर्भपात किया था," उसने कहा। 2017 में मैंने नसीराबाद पुलिस स्टेशन में बाबर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। वह पुलिस स्टेशन नहीं आया था। इसके बजाय, वह मुझ पर मामला साफ करने का दबाव बना रहा था।

2017 में बाबर ने फोन नंबर बदल दिया
बाबर ने अपने कुछ दोस्तों के साथ मिलकर अबॉर्शन भी करवाया। 2017 में मैंने नासिराबाद पुलिस स्टेशन में बाबर के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई। वे पुलिस स्टेशन तो नहीं आए, बल्कि मुझ पर सुलह के लिए दबाव बनाने लगे। विक्टिम ने पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर अब्दुल कादिर का बेटा उस्मान कादिर गवाह बताया है। "2017 में, बाबर ने अपना फोन नंबर भी बदल दिया," उसने कहा। वह उसके बाद 3 साल तक मेरा फायदा उठा रहा था। उन्होंने 2020 में मुझसे शादी करने से इनकार कर दिया। "

बाबर तीनों प्रारूपों के कप्तान हैं
बाबर को हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का टेस्ट कप्तान नियुक्त किया गया था। इससे पहले वह वनडे और टी 20 कप्तान थे। उन्होंने अब तक 29 टेस्ट खेले हैं, जिसमें 45.44 की औसत से 2045 रन बनाए हैं। उन्होंने 77 वनडे मैचों में 55.94 की औसत से 3,580 रन बनाए हैं। बाबर ने 44 टी 20 मैचों में 50.94 की औसत से 1,681 रन बनाए हैं।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.