...तो क्या विश्व कप 2019 का सेमीफाइनल ही रहेगा धोनी का आखिरी मैच !

18 Mar, 2020 19:30 IST|Sakshi
महेंद्र सिंह धोनी

हार्दिक पांड्या का वापसी टीम इंडिया के लिए अच्छे संकेत

अक्टूबर में होने वाली टी20 विश्वकप में खेलने की थी उम्मीद

दिल्ली :  पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का भारतीय क्रिकेट टीम में लौटना मुश्किल बता रहे हैं पूर्व डैशिंग ओपनर वीरेन्द्र सहवाग। सहवाग ने कहा, 'धोनी की जगह भरने के लिए बीसीसीआई काफी आगे जा चुकी है। टीम में धोनी की जगह कहां बची है? मौजूदा टीम के साथ धोनी संभवत: नहीं खेल सकेंगे, क्योंकि ऋषभ पंत, केएल राहुल अच्छे फार्म में हैं। मुख्य रूप से अगर हम केएल राहुल को देखें तो ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड सीरीज में भी अद्भूत खेल प्रदर्शित किया। ऐसे में धोनी के बारे में सोचने की वजह नहीं बचती।'

अब न्यूजीलैंड दौरे में विफल रहे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के समर्थन में कहा वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि कोहली एक अद्भूत खिलाड़ी है, लेकिन हर खिलाड़ी अपनी करियर में एक कठिन समय से गुजरता है। वर्तमान में कोहली भी इसी स्थिति से गुजर रहे हैं।  इससे पहले दिग्गज खिलाड़ियों को भी ऐसी परिस्थितियों का सामना करना पड़ा है। सचिन तेंदुलकर, स्टीव वा, जैक्स कैलिस, रिकी पॉंटिंग जैसे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी बुरे वक्त का सामना कर चुके हैं। वनडे और टेस्ट में न्यूजीलैंड ने हमसे अच्छा प्रदर्शन किया और हमें उस बात को स्वीकार भी करना चाहिए। वनडे में न्यूजीलैंड ने अपना मार्क प्रदर्शित किया है। टी-20 में भी जीत के करीब आकर हार गई। परंतु टी-20 क्रिकेट में तुरंत प्रदर्शन में सुधार उतना आसान नहीं है। 

सहवाग ने

कहा कि हार्दिक पांड्या का वापसी टीम इंडिया के लिए अच्छा संकेत है और हमें पूरा उम्मीद है कि पांड्या एक ऑलराउंडर के तौर पर टीम को मजबूती देगा। रंजी ट्रॉफी जीत चुकी सौराष्ट्र की टीम को उन्होंने बधाई दी। फाइनल में बंगाल की टीम आखिर तक लड़ती रही, लेकिन अंतत: उसे हार का सामना करना पड़ा।

आईसीसी 2019 वनडे विश्वकप के बाद एमएस धोनी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से दूर रहे हैं। उसके बाद भारत द्वारा खेले गए किसी भी सीरीज में वह उपलब्ध नहीं रहे। इसी वजह से महेंद्र सिंह के भविष्य पर संदेह व्यक्त होने लगे हैं। इसके अलावा पिछले छह महीने से धोनी के क्रिकेट नहीं खेलने से बीसीसीआई ने उनके कॉन्ट्रैक्ट को रिनेवल नहीं किया है। ऐसे में सभी की नजर आईपीएल 13 सीजन पर है। 

इसे भी पढ़ें : 

IPL 2020 : चेन्नई सुपरकिंग्स से जुड़े धोनी, टीम ने ऐसे किया स्वागत, देखें Video

फैंस को उम्मीद थी कि आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन के साथ-साथ अक्टूबर में होने वाली टी20 विश्व कप में धोनी दिखेंगे। यही नहीं, धोनी ने आईपीएल के लिए चेन्नई पहुंच कर प्रैक्टिस भी किया। परंतु कोरोना के खतरे की वजह से आईपीएल स्थगित हो गया है। हालात नहीं सुधरने की स्थिति में आईपीएल 2020 रद्द भी किया जा सकता है। अगर ऐसा होता है तो धोनी का भविष्य क्या होगा यह कहना मुश्किल है। पूर्व खिलाड़ियों ने धोनी को क्रिकेट से रिटायरमेंट घोषित करने का सुझाव दे रहे हैं, वहीं कुछ उन्हें खेलने का सुझाव दे रहे हैं। 

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.