IPL 2020 : राहुल के शतक के बाद पंजाब के गेंदबाजों का कमाल, RCB को 97 रनों से हराया

24 Sep, 2020 19:40 IST|Sakshi

दुबई : किंग्स इलेवन पंजाब ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) मैच में गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 97 रन से हराया। किंग्स इलेवन ने कप्तान केएल राहुल के नाबाद 132 रन की मदद से तीन विकेट पर 206 रन बनाए। इसके जवाब में रॉयल चैलेंजर्स की टीम 17 ओवर में 109 रन पर आउट हो गई।

इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ तीन विकेट पर 206 रन बनाए। किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से कप्तान केएल राहुल ने नाबाद 132 रन बनाए। विराट कोहली ने दो बार राहुल का कैच छोड़ा। राहुल जब 83 और 89 रन पर थे, तब कोहली ने उनके कैच छोड़े थे जिसका फायदा उठाकर उन्होंने आखिरी दो ओवरों में 49 रन जोड़ने में अहम भूमिका निभाई। मयंक अग्रवाल 26, निकोलस पूरन 17, ग्लेन मैक्सवेल 5 और करुण नायर ने नाबाद 15 रन बनाए।

केएल राहुल ने 132 रनों की खेली नाबाद पारी
इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के छठे मैच में केएल राहुल ने शानदार शतक लगाया है।  राहुल ने यह सेंचुरी महज 62 गेंदों पूरा किया। ये उनके आईपीएल करियर का दूसरा शतक है। केएल राहुल इस सीजन में शतक ठोकने वाले पहले खिलाड़ी बन गए।  केएल राहुल ने बैंगलोर के खिलाफ नाबाद 132 रनों की पारी खेली। राहुल ने महज 69 गेंदों में ये कारनामा किया। केएल राहुल ने अपनी नाबाद 132 रनों की पारी में 14 चौके और 7 छक्के लगाये।  राहुल ने आईपीएल में 2 हजार रन भी पूरे कर लिए। ऐसा करने वाले 20वें भारतीय हैं।

राहुल ने अग्रवाल के साथ मिलकर की 57 रन की साझेदारी
पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 57 रन की साझेदारी की। मयंक अग्रवाल 20 बॉल पर 26 रन बनाकर यजुवेंद्र चहल की बॉल पर बोल्ड हुए। 

शिवम दुबे ने झटके दो विकेट
शिवम दुबे की गेंद पर मैक्सवेल ने कवर पर शॉट खेला और एरोन फिंच ने बिना गलती किए कैच लपक लिया। मैक्सवेल  छह गेदों में पांच रन बनाकर पवेलियन लौट गए। बेंगलोर की ओर से शिवम दुबे ने दो विकेट लिया है। दुबे ने निकोलस पूरन (17) के बाद ग्लेन मैक्सवेल (5) को भी अपना शिकार बनाया।

पंजाब को पहले मैच में मिली थी हार
पंजाब को जहां पहले मैच में हार मिली थी तो वहीं बेंगलोर ने मैच अपने नाम किया था। दिल्ली कैपिटल्स ने सुपर ओवर में पंजाब को हरा दिया था। वहीं बेंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद को कहा विजयी आगाज किया था।इस सीजन में दोनों ही टीमों ने एक-एक मैच खेला है, जिसमें बेंगलुरु को जीत जबकि पंजाब को हार का सामना करना पड़ा। पंजाब के कोच अनिल कुंबले ने बताया कि पंजाब ने कोहली एंड टीम के खिलाफ पूरी तैयारी की है। दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी।

पिछले 4 मुकाबलों की बात करें, तो हर बार बेंगलुरु ने पंजाब को शिकस्त दी है। वहीं, दुबई में दोनों टीमों के बीच एक मैच खेला गया, जिसमें पंजाब को जीत मिली थी। इस सीजन में पंजाब ने पहला मुकाबला दिल्ली के खिलाफ खेला, जिसे सुपर ओवर में दिल्ली ने जीता था। वहीं बेंगलुरु ने अपने पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रन से हराया था।

गेल को सही समय पर मौका मिलेगा : राहुल
पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने प्लेइंग इलेवन में विदेश खिलाड़ी निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, जिमी नीशम और शेल्डन कॉटरेल को मौका दिया। वहीं, विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी में विदेशी प्लेयर एरॉन फिंच, एबी डिविलियर्स, जोश फिलिप और डेल स्टेन को शामिल किया गया। बेंगलुरु की टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया।

पंजाब टीम में दो बदलाव किए गए हैं। क्रिस जॉर्डन और कृष्णप्पा गौतम को टीम में जगह नहीं मिली। उनकी जगह मुरुगन अश्विन और जिमी नीशम को मौका मिला। वहीं, गेल को लेकर कप्तान राहुल ने कहा, ‘‘वे टीम में सही समय पर शामिल किए जाएंगे। उनको लेकर किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं।’’

कोहली आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर
आरसीबी में विराट कोहली के अलावा एबी डिविलियर्स और एरॉन फिंच जैसे दिग्गज बल्लेबाज हैं। ऑलराउंडर में टीम के पास क्रिस मॉरिस, मोइन अली और वाशिंगटन सुंदर हैं। बॉलिंग डिपार्टमेंट में आरसीबी को युजवेंद्र चहल के अलावा उमेश यादव और नवदीप सैनी मजबूती देते नजर आएंगे। कोहली आईपीएल में सबसे ज्यादा 5412 रन बनाने वाले प्लेयर भी हैं।

पंजाब की प्लेइंग इलेवन
 केएल राहुल मयंक अग्रवाल, करुण नायर, निकोलस पूरन, सरफराज खान, ग्लेन मैक्सवेल, जेम्स नीशाम, मुरुगन अश्विन,  शेल्डन कॉट्रेल, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.