ये है आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक तक लगाने वाले बल्लेबाज, जानें लिस्ट में कितने भारतीय

1 Sep, 2020 23:23 IST|मो. जहांगीर आलम
डिजाइन फोटो

हैदराबाद : टी-20 फॉर्मेट में कम गेंद पर ज्यादा से ज्यादा रन बनाना सबसे महत्वपूर्ण माना जाता हैं। हालांकि कुछ खिलाड़ियों का प्रमुख काम बड़ी पारी खेलते हुए पारी को संवारना होता है। टी20 फॉर्मेट में अर्द्धशतक लगाना कोई साधारण बात नहीं हैं लेकिन कुछ खिलाड़ियों के लिए ये साधारण बात हैं। आज हम आप को ऐसे 10 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जिन्होंने आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक अर्द्धशतक लगाए है। 

रॉबिन उथप्पा

दसवें स्थान पर राजस्थान रॉयल्स के बेहतरीन बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा हैं, उठप्पा ने आईपीएल में 170 इनिंग खेलकर 24 अर्धशतक लगाए हैं, रॉबिन उठप्पा अपने बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। 

अंजिक्य रहाणे 

इस लिस्ट में नौवें स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान अंजिक्य रहाणे हैं, रहाणे ने आईपीएल में 132 इनिंग खेलकर 27 अर्धशतक लगाए हैं। साथ ही रहाणे ने आईपीएल में 2 शतक भी जड़े हैं। 

क्रिस गेल

आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक बनाने की लिस्ट में सबसे खतरनाक बल्लेबाज क्रिस आठवें स्थान पर है। गेल IPL में लंबे-लंबे सिक्स लगाने के लिए जाने जाते हैं। लेकिन गेल ने 124 इनिंग खेलकर 28 अर्धशतक लगाए हैं। 
इसके अलावा गेल ने अपने तूफानी बल्लेबाजी के दम पर 6 शतक भी लगाया हैं और वे आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी हैं। 

एबी डी विलियर्स

इस लिस्ट में आरसीबी के धाकड़ बल्लेबाज एबी डी विलियर्स सातवें स्थान पर हैं। डी विलियर्स ने आईपीएल में 142 इनिंग खेलकर कुल 33 अर्धशतक लगाए हैं। डीविलियर्स भी लंबे-लंबे छक्के लगाने में माहिर हैं, साथ ही डीविलियर्स ने आईपीएल में शानदार 3 शतक भी लगाए हैं।

गौतम गंभीर 

इस सूची में छठवें स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर हैं। गंभीर ने भी आईपीएल में 152 इनिंग खेलकर 36 अर्धशतक लगाए हैं। गंभीर अपने समय के बेहतरीन बल्लेबाज थे, जो आईपीएल में चौके और छक्के लगाने के लिए जाने जाते थे। 

रोहित शर्मा

इस सूची में पांचवें स्थान पर हैं मुंबई इंडियंस के धाकड़ बल्लेबाज और कप्तान हिटमैन रोहित शर्मा है। रोहित शर्मा ने आईपीएल में कुल 183 इनिंग खेलकर 36 अर्धशतक लगाए हैं।  रोहति शर्मा को आईपीएल का सिक्सर किंग भी कहा जाता हैं। उन्होंने आईपीएल में कुल 194 छक्के लगाए हैं। 

विराट कोहली

क्रिकेट जगत के किंग कहें जाने वाले खिलाड़ी और आरसीबी के कप्तान विराट कोहली अपने बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। विराट कोहली ने आईपीएल में 169 इनिंग खेलकर 36 अर्धशतक ठोके हैं। इसके अलावा कोहली ने 5 शतक भी लगाए हैं। आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी कोहली के नाम हैं। कोहली ने आईपीएल में कुल 5412 रन बनाए हैं। 

 शिखर धवन

इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स के धाकड़ बल्लेबाज शिखर धवन हैं। गब्बर ने आईपीएल में 158 इनिंग खेलकर 37 अर्धशतक लगाए हैं। धवन एक बेहतरीन ओपनर बल्लेबाज हैं, जो दिल्ली कैपिटल्स के प्रमुख बल्लेबाजों में से एक हैं। धवन वनडे और टी-20 फार्मेट के बेहतरीन बल्लेबाज माने जाते हैं।

 

 सुरेश रैना

इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर चेन्नई सुपरकिंग्स के बेहतरीन बल्लेबाज सुरेश रैना है। रैना ने आईपीएल में 189 इनिंग खेलकर 38 अर्धशतक लगाए हैं। रैना आईपीएल में तेज गति से रन बनाने के लिए जाने जाते हैं। रैना ने आईपीएल में कई बार बहुत ही तेज गति से रन बनाए हैं और टीम की जीत में अहम योगदान दिया हैं। 

डेविड वॉर्नर

आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाला बल्लेबाज डेविड वॉर्नर है। वॉर्नर ने आईपीएल में कुल 126 इनिंग खेलकर 44 अर्धशतक लगाए हैं और इस तरह से इस सूची में पहले स्थान पर हैं। डेविड वॉर्नर सनराईजर्स हैदराबाद के तूफानी ओपनर बल्लेबाज हैं।  इतने ज्यादा अर्धशतक के साथ-साथ वार्नर ने आईपीएल में 4 शतक भी लगाए हैं।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.