IPL 2021 : नीलामी से पहले RCB से हो सकती है इन खिलाड़ियों की छुट्टी

16 Jan, 2021 21:21 IST|मो. जहांगीर आलम
फोटो : सौ. सोशल मीडिया

नई दिल्ली :  इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का नया सीजन 2021 कब और कहां खेला जाएगा, अभी तक तय नहीं हुआ है। बीसीसीआई (BCCI) की तरफ से भी कोई आधिकारिक बयान अभी तक नहीं आया है। लेकिन बोर्ड की तरफ से नए सीजन को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

बता दें कि 4 जनवरी को आईपीएल (IPL) की गवर्निंग काउंसिल की बैठक में यह तय हुआ कि सभी टीमें जिन खिलाड़ियों को रिलीज करना चाहती हैं वह यह प्रक्रिया 20 जनवरी तक पूरी कर लें। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) भी नीलामी से पहले उमेश यादव, शिवम दूबे और मोइन अली को रिलीज करने की तैयारी में हैं। 

आईपीएल ट्रॉफी को अभी तक जीतने में नाकामयाब रही आरसीबी पिछले सीजन में अच्छा प्रदर्शन नहीं करने वाले खिलाड़ियों को रिलीज करने की तैयारी में है। इस लिस्ट में सबसे ऊपर उमेश यादव का नाम है। भारत के तेज गेंदबाज उमेश यादव को आरसीबी ने 4 करोड़ रुपये खर्च करके खरीदे थे। आईपीएल 2020 में वह दो मैच खेले और उन्हें कोई भी सफलता नहीं मिली थी। इसके बाद शिवम दूबे को भी रिलीज करने की खबर आ रही है। शिवम दूबे पिछले सीजन में 11 मैच खेले जिसमें उन्होंने 129 रन बनाए और मात्र 4 विकेट हासिल कर सके। आरसीबी टीम मैनेजमेंट ने शिवम दूबे को 5 करोड़ रुपये में खरीदा था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मोइन अली को भी आरसीबी टीम मैनेजमेंट रिलीज करने की तैयारी कर रही है। 1.70 करोड़ रुपये में खरीदे गए मोइन अली, पिछ्ले सीजन में मात्र 3 मैच ही खेल पाए थे। उसमें भी उनका प्रदर्शन बहुत निराशाजनक रहा था। 

इसे भी पढ़ें :

नीलामी से पहले अपने 7-8 खिलाड़ियों को रिलीज करने को तैयार CSK, ये हैं वो खिलाड़ी

IPL 2021 के लिए बीसीसीआई का खास प्लान, शामिल हो सकते हैं 9वीं टीम

विराट के नेतृत्व वाली आरसीबी ने कई बदलाव किए लेकिन उन्हें कोई खास सफलता मिली नहीं है। टीम मैंनेजमेंट को एक अच्छे गेंदबाजों की जरूरत है। ऐसे में फरवरी में होने वाले ऑक्शन में टीम की पूरी निगाहें गेंदबाज खरीदने पर होगी।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.