IPL 2020 : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 5 विकेट से हरा प्लेऑफ में मुंबई इंडियंस

28 Oct, 2020 19:37 IST|Sakshi
फोटो : सौ. सोशल मीडिया

अबू धाबी :  अबुधाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के 48वें मैच में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पांच विकेस से हराकर मुंबई इंडियंस ने प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का कर लिया। बैंगलोर ने जीत के लिए 165 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे मुंबई ने 5 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। मुंबई की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने सबसे अधिक 43 गेंदों में नाबाद 79 रनों का योगदान दिया। ईशान किशन ने भी 25, क्विंटन डिकॉक ने 18 और हार्दिक पांड्या ने 17 रनों की पारी खेली। बैंगलोर के लिए मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल ने दो-दो, जबकि क्रिस मौरिस ने एक विकेट चटकाए।

मुंबई के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ टॉस जीता और बैंगलोर को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। बैंगलोर ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 164 रन बनाए। रॉयल चैलेंजर्स की ओर से देवदत्त पडीक्कल ने सबसे अधिक 45 गेंदों में 74 रनों की पारी खेली और जोश फिलिप ने भी 24 गेंदों में 33 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा कोहली ने 9, डिविलियर्स ने 15 और गुरकीरत सिंह ने 14 रनों का योगदान दिया। मुंबई के लिए जसप्रीत बुमराह ने सबसे किफायती गेंदबाजी की। उन्होंने अपने चार ओवर में एक मेडन सहित 14 रन देकर तीन खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा। वहीं, ट्रेंट बोल्ट, राहुल चाहर और कीरोन पोलार्ड ने एक-एक विकेट चटकाए।

मुंबई की टीम 12 मैचों में से आठ में जीत दर्ज करने में सफल रही है और चार मुकाबलों में उसे हार का मुंह देखना पड़ा है। वहीं, बैंगलोर को अपने 12 मैचों में से सात में जीत और पांच में हार मिली है। इस तरह से मुंबई 16 अंकों के साथ प्वॉइंट टेबल में पहले नंबर पर है, जबकि बैंगलोर 14 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर काबिज है।

दोनों टीमें इस सीजन में जब पहली बार एक-दूसरे से भिड़ी थीं तो मुकाबला सुपर ओवर तक गया था, जहां बेंगलोर ने मुंबई को मात दी थी।

मुंबई ने इस मैदान पर आठ मैचों में से पांच जीते हैं और तीन हारे हैं, जबकि बेंगलोर ने तीन मैचों में से दो जीते हैं और एक में उसे हार मिली है। मुंबई ने अपने अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है। बेंगलोर ने अंतिम एकादश में तीन बदलाव किया है। टीम ने नवदीप सैनी, एरॉन फिंच और मोइन अली की जगह शिवम दूबे, जोश फिलिप और डेल स्टेन को टीम में शामिल किया है।

टीमें :
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : देवदत्त पडिक्कल, जोश फिलिप (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), अब्राहम डिविलियर्स, गुरकीरत सिंह मान, शिवम दूबे, क्रिस मॉरिस, वाशिंगटन सुंदर, डेल स्टेन, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

मुंबई इंडियंस :  इशान किशन, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड (कप्तान), क्रुणाल पांड्या, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बाउल्ट, जसप्रीत बुमराह।

Related Tweets
Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.