IPL 2020 : सुपर ओवर में जीता दिल्ली कैपिटल्स, आखिरी गेंद पर एक रन नहीं बना पाया था KXIP

21 Sep, 2020 10:38 IST|अनूप कुमार मिश्रा
फोटो : सौ. सोशल मीडिया

इंडियन प्रीमियर लीग का आज दूसरा मुकाबला

किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मैच

पहले मुकाबले में चेन्नई ने मुंबई को हराया था

दुबई : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के दूसरे दिन रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला खेला गया ।दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब को सुपर ओवर में हरा दिया। पंजाब को आखिरी गेंद पर एक रन बनाना था, लेकिन पंजाब नहीं बना सकी और मैच सुपर ओवर में चला गया। सुपर ओवर में पंजाब की टीम महज दो ही रन बना सकी और दिल्ली ने तीन रन बनाकरा मैच जीत लिया। हार के साथ ही इस मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

इस मैच में सुपर ओवर में पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए मात्र तीन रन का लक्ष्य दिया। इसी के साथ किंग्स इलेवन पंजाब सुपर ओवर में दूसरी टीम को सबसे कम रनों का लक्ष्य देने वाली टीम बन गई है। इससे पहले मिशेल जॉनसन ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ और जसप्रीत बुमराह ने गुजरात लॉइंस के खिलाफ सुपर ओवर में 6 रन दिए थे जिससे टीम को सात रनों का लक्ष्य मिला था। 

इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया था। दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब के सामने 158 रनों का लक्ष्य रखा है। दिल्ली ने 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 157 रन बनाए हैं। मार्कस स्टोयनिस ने 21 गेंदों में 7 चौकों और 3 छक्कों के साथ 53 रनों की शानदार पारी खेली। मैच के आखिरी ओवर में 30 रन बने ।

इससे पहले बेहद खराब शुरुआत के बाद श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने पारी को संभालने की कोशि की थी। अय्यर ने 39 और पंत ने 31 रनों की पारी खेली। इन तीनों के अलावा दिल्ली का कोई भी बल्लेबाजी दहाई के आंकड़े को नहीं छू पाया था। वहीं, किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से मोहम्मद शमी ने 15 रन देकर 3, शेल्डन कॉट्रेल ने 24 रन देकर 2 और रवि बिश्नोई ने 22 रन देकर 1 विकेट हासिल किया। मैच में दो बल्लेबाज रन आउट हुए। किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। इसके जवाब में पंजब ने 10 ओवर के बाद 5 विकेट पर 65 रन बना लिए है। 

आप को बता दें कि किंग्स इलेवन ने ग्लेन मैक्सवेल, निकोलस पूरण, क्रिस जोर्डन और शेल्डन कोटरेल जबकि दिल्ली ने कैगिसो रबाडा, शेमरोन हेटमेयर, मार्कस स्टोइनिस और एनरिच नोर्जे के रूप में चार-चार विदेशी खिलाड़ी अंतिम एकादश में रखे हैं।

दिल्ली की कप्तानी श्रेयस अय्यर के हाथों में है जबकि पंजाब की कमान लोकेश राहुल के हाथों में है। राहुल पहली बार इस टीम की कप्तानी कर रहे हैं। दिल्ली और पंजाब ऐसी टीमें हैं, जिन्होंने अब तक यह खिताब नहीं जीता है। दिल्ली की टीम बीते साल प्लेऑफ में गई थी जबकि पंजाब की टीम पहले ही बाहर हो गई थी।

कोरोना के प्रकोप के कारण इस साल आईपीएल का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में हो रहा है। यहां के तीन शहरों-दुबई, अबु धाबी और शारजाह में इस टी20 लीग के मैच खेले जाएंगे। पहला मैच शनिवार को खेला गया था, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स ने मौजूदा चैम्पियन मुम्बई इंडियंस को पांच विकेट से हराया था। लीग का फाइनल 10 नवम्बर को खेला जाएगा।

इस मैच से तीन खिलाड़ी आईपीएल में पदार्पण कर रहे हैं। पंजाब के लिए रवि बिश्नाई और शेल्डन कॉटरेल आईपीएल में पदार्पण कर रहे हैं जबकि दिल्ली कैपिटल्स के लिए एनरिक नोर्टजे आईपीएल में अपना पदार्पण कर रहे हैं। एनरिक को क्रिस वोक्स के स्थान पर टीम में शामिल किया गया था।

टीमें :

दिल्ली कैपिटल्स : पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, शिमरोन हेटमेयर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, एनरिक नोर्टजे, मोहित शर्मा।

किंग्स इलेवन पंजाब : लोकेश राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, करुण नायर, सरफराज खान, ग्लैन मैक्सवेल, निकोलस पूरन, कृष्णप्पा गौतम, क्रिस जॉर्डन, शेल्डन कॉटरेल, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.