IPL 2020 : चेन्नई के नाम पहला मुकाबला, मुंबई को हराकर तोड़ा लगातार पांच हार का सिलसिला

20 Sep, 2020 00:42 IST|अनूप कुमार मिश्रा
फोटो : सौ. सोशल मीडिया

IPL 2020 की पहली फिफ्टी रायुडू के नाम

मुंबई इंडियंस 2013 से अपने सारे पहले मुकाबले हारती आ रही

 

अबू धाबी : आईपीएल 2020 का पहला मुकाबला आज अबू धाबी स्टेडियम में खेला गया। पहले मुकाबले में धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से हरा दिया है। 

मुंबई इंडियंस ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 162 रन बनाए।  जवाब में सीएसके ने 19.2 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 166 रन बनाते हुए मैच जीत लिया। 163 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सीएसके की शुरुआत काफी खराह रही। टीम ने दो ओवर में ही दो विकेट गंवा दिए थे, लेकिन अंबाती रायुडू (71) और फाफ डु प्लेसिस (58) ने न सिर्फ पारी को संभाला बल्कि 115 रन की साझेदारी कर टीम को जीत तक पहुंचाया। मुंबई इंडियंस के लिए ट्रेंट बोल्ट, जेम्स पैटिंसन, जसप्रीत बुमराह, क्रुणाल पंड्या और राहुल चाहर ने 1-1 विकेट लिए।

इससे पहले मुंबई की तरफ से सौरभ तिवारी ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए। वहीं, चेन्नई की तरफ से लुंगी नगिदी ने 3 विकेट लिए. इसके अलावा जडेजा और दीपक चाहर ने 2-2 विकेट झटके।  

धोनी की कप्तानी में यह चेन्नई सुपरकिंग्स की 100वीं जीत थी। इस तरह माही आईपीएल में किसी एक टीम को 100 मैच जीताने वाले पहले कप्तान बन गए।

मुंबई इंडियंस 2013 से अपने सारे पहले मुकाबले हारती आ रही है।

IPL 2020 की पहली फिफ्टी रायुडू के नाम
सुरेश रैना की गैरहाजिरी में अंबाती रायुडू चेन्नई के लिए अहम भूमिका निभाते हुए। 11वें ओवर की पांचवीं गेंद पर बुमराह को चौका मारते हुए रायुडू ने 33 गेंदों में 51 रन पूरे किए।

मुंबई ने अपनी टीम में क्विंटन डिकॉक, कीरेन पोलार्ड, जेम्स पैटिनसन और ट्रेंट बोल्ट जबकि चेन्नई ने शेन वाटसन, फाफ डुप्लेसिस, सैम कुर्रेन और लुंगी एनगिडी को विदेशी खिलाड़ी के तौर पर अंतिम एकादश में रखा है।

आईपीएल का आयोजन कोरोना के कारण इस साल भारत में नहीं हो रहा है। संयुक्त अरब अमीरात के तीन शहरों-दुबई, शारजाह और अबु धाबी में इस साल लीग खेली जा रही है, जिसका फाइनल 10 नवम्बर को खेला जाना है।

धोनी का 2019 विश्व कप के बाद से यह पहला क्रिकेट मैच है। आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन मार्च में होना था, लेकिन कोरोना के कारण इसे अस्थायी रूप से स्थगित कर दिया था और अब शनिवार से यूएई में इसकी शुरुआत होने जा रही है। दोनों टीमें पिछले सीजन के फाइनल में एक दूसरे से भिड़ी थी, जहां मुंबई इंडियंस ने चौथी बार खिताब अपने नाम किया था। चेन्नई के लिए ड्वान ब्रावो इस मैच में नहीं खेल रहे हैं।

टीमें :

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह।

चेन्नई सुपर किंग्स : शेन वॉटसन, मुरली विजय, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, पीयूष चावला, दीपक चाहर, सैम कुरैन, लुंगी एनगिदी।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.