बोलते आंकड़े : विदेशी पिच पर जीत की गारंटी साबित होते रहे हैं रोहित, वर्ना 9 मैचों में हुआ ये हाल

1 Dec, 2020 13:41 IST|मो. जहांगीर आलम
फोटो : सौ. सोशल मीडिया

विदेशों में रोहित के बिना लचर प्रदर्शन 

1989 के बाद हुआ भारत का क्लीन स्वीप

हैदराबाद : भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) इस समय ऑस्ट्रेलिया (Australia) दौरे पर है। जहां पहले वनडे सीरीज (ODI Series) खेला जा रहा है। अब तक खेले गए दो वनडे में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है। पहले वनडे में भारत को 66 रन से तो वहीं दूसरे वनडे में भारतीय टीम को 51 रनों से हार का सामना करना पड़ा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ  इस बार भारत रोहित शर्मा के बिना खेल रही है। यह संयोग ही है कि आईपीएल में चोट के कारण वह टीम इंडिया से बाहर है। रोहित के बगौर खेलते हुए भारत को पिछले नौ वनडे मुकाबले में विदेश में हार मिली है।

आप को जानकर हैरानी होग कि रोहित शर्मा आखिरी बार फरवरी 2020 में न्यूजीलैंड के खिलाफ इंटरनेशनल मैच में भारतीय टीम के लिए मैदान पर उतरे थे, लेकिन इसके बाद वे चोटिल हो गए और टीम से बाहर हो गए। वहीं, भारत ने रोहित शर्मा के बिना क्रिकेट खेलनी जारी रखी और हैरान करने वाली बात ये रही कि तब से लेकर अब तक भारत एक भी मैच नहीं जीत सका है।

इतना ही नहीं रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में भारतीय टीम ने लगातार तीन सीरीज में तो हार झेली ही है, साथ ही साथ लगातार सात मैच भी भारत ने हारे हैं, जिनमें 5 वनडे और दो टेस्ट मैच शामिल हैं। यहां तक कि पिछले 9 वनडे मैच सेना देशों में भारत ने बिना रोहित शर्मा के हारे हैं।  
 

विदेशों में रोहित के बिना लचर प्रदर्शन 

रोहित की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद लचर रहा। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया को न्यूजीलैंज में तीन मैचों की वनडे सीरीज में 0-3 से क्‍लीन स्‍वीप झेलना पड़ा। यह पहला मौका है जब भारतीय टीम को तीन मैचों की वनडे सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप झेलना पड़ा। फिर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से भारतीय टीम का सूपड़ा साफ हो गया। इसके बाद नवंबर के आखिरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया बिना रोहित शर्मा के मैदान पर उतरी तो फिर से लगातार दो मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा।

इसे भी पढ़ें :

तीसरे वनडे में शार्दुल, नटराजन और मनीष पांडे की हो सकती है वापसी, सैनी, शमी और मयंक की छुट्टी​

टीम इंडिया की 5 साल बाद हुई इतनी बुरी हालत, दर्ज हुए बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड​

1989 के बाद हुआ भारत का क्लीन स्वीप

इससे पहले भारत को साल 1989 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते हुए 31 साल पहले वनडे सीरीज में ऐसी शर्मनाक हार मिली थी। भारत 5-0 से हारा था और विदेशी धरती पर किसी वनडे सीरीज में एक भी मैच नहीं जीत पाया था। रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के लिए ओपनिंग शिखर धवन के साथ मयंक अग्रवाल कर रहे हैं। लेकिन मयंक कुछ खास नहीं कर सके और टीम इंडिया को दो मैचों में हार मिली। अब टीम इंडिया में बदलाव की मांग हो रही है। अब देखना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत क्लीन स्पीप से कैसे बचेगा। यह बुधवार को पता चलेगा।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.