भारत-ऑस्ट्रेलिया T-20 सीरीज का पहला मैच आज, वनडे सीरीज का बदला लेने उतरेगी टीम इंडिया

4 Dec, 2020 07:32 IST|Sakshi
फाइल फोटो

वन-डे श्रृंखला जीतकर ऑस्ट्रेलिया के हौसले बुलंद 

वनडे सीरीज का बदला लेने उतरेगी टीम इंडिया

नई दिल्ली: आज भारत (India) और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज (T20 series) का आगाज होने जा रहा है। पहला टी20 मैच ऑस्ट्रेलिया (Australia) की राजधानी कैनबरा के मनुका ओवल मैदान पर खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलियाई समय के मुताबिक, टी-20 मैच शाम 7 बजकर 10 मिनट पर शुरू होगा, लेकिन भारतीय समय के मुताबिक 1 बजकर 40 मिनट उसका प्रसारण होगा। मैच के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है। मौसम भी साफ ही रहेगा। 

वन-डे सीरीज में 1-2 से मिली हार के बाद टीम इंडिया अब तीन मैच की टी-20 श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया को पटकने उतरेगी। भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी आईपीएल खेलकर आ रहे हैं इसलिए दल में विकल्पों की भरमार है। 

दूसरी ओर वन-डे श्रृंखला जीतकर ऑस्ट्रेलिया के हौसले बुलंद हैं। वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टीम इंडिया को 2-1 से शिकस्त देकर खिताब अपने नाम कर लिया था। स्टार बल्लेबाज डेविड वार्नर हालांकि चोट के कारण बाहर हैं। अब टी20 सीरीज में भारतीय टीम उसी आत्मविश्वास के साथ वनडे सीरीज का बदला लेने के इरादे से उतरेगी।

यह भी पढ़ें: Ind vs Aus : पहले टी-20 मुकाबले में जीत की कहानी दोहराने उतरेगी टीम इंडिया, कोई T-20 सीरीज नहीं हारी है टीम

दोनों टीमों के बीच पिछले पांच टी-20 मुकाबले की बात की जाए तो मेजबान ही भारी नजर आते हैं। तीन मैच में जहां ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मारी तो एक मुकाबला भारत के पक्ष में गया। एक बेनतीजा रहा था।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.