जीबी रोड में काम करने वाली महिलाओं की बेटियों की बदलेगी जिंदगी, गौतम गंभीर उठाएंगे ये नेक कदम

31 Jul, 2020 14:20 IST|Sakshi
गौतम ने 25 बच्चियों की देखरेख का जिम्मा लिया है। फोटो सोशल मीडिया

नई दिल्ली : बीजेपी सांसद और पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर ने एक नेक काम की शुरुआत वाले हैं। दरअसल उन्होंने  दिल्ली के जीबी रोड में रहने वाली महिलाओं की बेटियों को पढ़ाने का ऐलान किया है। गौतम गंभीर ने कहा कि वेश्यावृत्ति से जुड़ी महिलाओं की 25 नाबालिग बेटियों की मदद के लिए वह पंख मुहिम की शुरुआत करेंगे। गंभीर ने कहा कि समाज में हर किसी को बेहतर जीवन जीने का अधिकार है और मैं इस बात को सुनिश्चित करना चाहता हूं कि इन बच्चों को भी और अवसर मिले ताकि ये भी अपने सपनों को पूरा कर सके। मैं इन सभी लड़कियों के रहने, स्वास्थ्य, शिक्षा की देखभाल करूंगा।

25 लड़कियों को मुहैया कराएंगे बेहतर शिक्षा गौतम गंभीर ने कहा कि फिलहाल 10 लड़कियों को चुना गया है जोकि मौजूदा समय में दिल्ली के अलग-अलग सरकारी स्कूलों में पढ़ रही हैं, हम इन लड़कियों की पढ़ाई, स्कूल फीस, यूनिफॉर्म, खाना, मेडिकल मदद, काउंसलिंग वगैरह का खर्च वहन करेंगे ताकि ये अपने सपनों को पूरा कर सके। अगले सत्र में इस मुहिम में और लड़कियों को शामिल किया जाएगा, हमारा लक्ष्य है कि 25 लड़कियों को मदद पहुंचाई जाए।

गौतम ने कहा कि हम 5-18 वर्ष की आयु की बच्चियों को मजबूत बनाना चाहते हैं। इन लड़कियों की समय-समय पर काउंसलिंग की जाएगी ताकि ये लड़कियां अपनी पढ़ाई को पूरा कर सके। इसके साथ ही गौतम गंभीर ने लोगों से अपील की है कि इस तरह के बच्चों की मदद के लिए आगे आएं और समाज में इन्हें गर्व के साथ जीने का हक प्रदान करने में मदद करें।

बता दें कि इससे पहले से भी गौतम गंभीर इस तरह की नेक काम करते चले आ रहे है। उनका एक फांउडेशन 200 बच्चों की परवरिश कर रहा है। 

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.