DC VS KKR : दिल्ली ने कोलाकाता को 18 रन से दी शिकस्त , प्वाइंट टेबल में टॉप पर

3 Oct, 2020 19:34 IST|Sakshi
दिल्ली ने 18 रन से ये मैच कोलकाता के हाथ से छीन लिया।

शारजाह : दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने आज खेले गए दूसरे मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को 18 रन से मात दे दी। इस जीत के साथ ही दिल्‍ली कैपिटल्‍स प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर वन हो गई है। दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 228 रन बनाए। यह आईपीएल 2020 का सबसे बड़ा स्‍कोर भी है। केकेआर लाख कोशिश के बाद भी 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 210 ही बना सकी और यह मैच हार गई। हालांकि आखिर में  इयॉन मोर्गन और राहुल त्रिपाठी ने जीत की पूरी कोशिश की, लेकिन वे सफल नहीं हो सके। 

केकेआर के लिए इयोन मोर्गन और राहुल त्रिपाठी ने सातवें विकेट के लिए 78 रन जोड़कर टीम को मैच में बनाए रखा लेकिन 19वें ओवर में मोर्गन और फिर अगले ओवर में राहुल त्रिपाठी के आउट होने के बाद परिणाम साफ हो गया था। इयॉन मोर्गन ने 18 गेंद में पांच छक्कों और एक चौके की मदद से 44 रन बनाए। वहीं त्रिपाठी ने 16 गेंद में तीन चौकों और तीन छक्कों के साथ 36 रन जोड़े।

इससे पहले पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कप्तान श्रेयस अय्यर की 88 रन और युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की 66 रनों की पारी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने 229 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था। पृथ्‍वी शॉ के अलावा ऋषभ पंत ने भी 38 रनों की तेज तर्रार पारी खेल दिल्ली को 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 228 रनों के विशाल स्कोर तक पहुंचाने में मदद की। इसके अलावा शिखर धवन ने 26 रनों का योगदान दिया। पृथ्‍वी शॉ ने शिखर धवन के साथ मिलकर टीम को तेज शुरुआत दी। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 56 रन जोड़ लिए थे। तभी शिखर धवन मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रव्रती की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में इयोन मोर्गन के हाथों लपके गए। इयॉन मोर्गन ने उनका शानदार कैच पकड़ा। धवन ने 16 गेंदों पर 26 रन बनाए।

कोलकाता ने राहुल त्रिपाठी को दिया मौका
दिल्ली की टीम तीन मैचों में दो जीत और एक हार के साथ चार अंक लेकर दूसरे नंबर पर है। वहीं, कोलकाता भी इतने ही मैचों में इतने ही जीत और हार तथा अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है।दिल्ली कैपिटल्स अपना पिछला मैच हार चुकी है जबकि कोलकाता लगातार पिछले दो मैच जीत चुकी है।दिल्ली ने अक्षर पटेल की जगह रविचंद्रन अश्विन और ईशांत शर्मा की जगह हर्षल पटेल को अंतिम एकादश में शामिल किया है। कोलकाता ने कुलदीप यादव को बाहर बिठाकर राहुल त्रिपाठी को अंतिम एकादश में मौका दिया है।

टीमें :
दिल्ली कैपिटल्स : पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिमरोन हेटमेयर, मार्कस स्टोइनिस, रविचंद्रन अश्विन, कैगिसो रबाडा, एनरिक नार्जे, अमित मिश्रा, हर्षल पटेल।

कोलकाता नाइट राइडर्स : शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (कप्तान एवं विकेटकीपर), इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, सुनील नरेन, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती।
 

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.