IPL 2020 : 13 साल में बदले 12 कप्तान, फिर भी नहीं कर पाई करिश्मा

11 Nov, 2020 15:05 IST|मो. जहांगीर आलम
फोटो : सौ. सोशल मीडिया

दिल्ली के13 साल में बने 12 कप्तान 

श्रेयस अय्यर बेहद करीब आकर चूके

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन खत्म हो चुका है। यूएई में आयोजित इस सीजन का चैंपियन मुंबई इंडियंस बना। मुंबई ने दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हराकर आईपीएल खिताब अपने नाम किया। मुंबई ने पांचवीं बार लीग की चमचमाती ट्रॉफी अपने नाम की। 

वहीं दूसरी तरफ इस बात की भी चर्चा है कि खिताब के इतने करीब आकर भी दिल्ली कैपिटल्स अपने हाथों में ट्रॉफी नहीं थाम सकी। दिल्ली की ये किस्मत कोई नई नहीं है। बल्कि लीग के 13 साल के इतिहास में 12 कप्तान बदलने के बावजूद दिल्ली कभी आईपीएल खिताब नहीं जीत सकी है। दिल्ली का प्रदर्शन साल दर साल शर्मनाक रहा है लेकिन इस बार आईपीएल के फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही।

दिल्ली के13 साल में बने 12 कप्तान 

यहां आप को बताते चलें कि आईपीएल की शुरुआत में दिल्ली फ्रेंचाइजी की टीम दिल्ली डेयरडेविल्स के नाम से शामिल हुई थी। मगर 2018 में उसका नाम बदलकर दिल्ली कैपिटल्स कर दिया गया। मगर साल दर साल कप्तान बदलते रहे मगर इस टीम की किस्मत नहीं बदली।

साल 2008 के बाद 2020 तक वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, दिनेश कार्तिक, जेम्स होप्स, महेला जयवर्धने, रॉस टेलर, डेविड वॉर्नर, केविन पीटरसन, जेपी डुमिनी, जहीर खान, करुण नायर और श्रेयस अय्यर दिल्ली की टीम के कप्तान रहे।

इसे भी पढ़ें : 

IPL 2021 के लिए बीसीसीआई का खास प्लान, शामिल हो सकते हैं 9वीं टीम

IPL का पांचवां खिताब जीतकर रोहित शर्मा ने बनाए कई Records

श्रेयस अय्यर बेहद करीब आकर चूके

बेशक दिल्ली की टीम खिताब नहीं जीत सकी, लेकिन श्रेयस अय्यर बेहद करीब तक पहुंच गए। श्रेयस की कप्तानी में ही दिल्ली की टीम पहली बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची। श्रेयस की कप्तानी में साल 2019 में दिल्ली की टीम प्ले ऑफ में पहुंची। साल 2020 में फाइनल तक पहुंचने में कामयाब रही। श्रेयस अय्यर इसके साथ ही आईपीएल फाइनल में कप्तानी करने वाले सबसे युवा कप्तान बने हैं।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.