BCCI ने धोनी को ऐसे 'ट्रिब्यूट' देकर जीता क्रिकेट फैंस का दिल, हो रही जमकर तारीफ

28 Oct, 2020 17:36 IST|Sakshi
महेंद्र सिंह धोनी ( फोटो : सौ. सोशल मीडिया)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मैच

भारत -ऑस्ट्रेलिया मैच का पूरा शेड़्यूल

नई दिल्ली : आईपीएल के बाद टीम इंडिया पहला सीरीज खेलने ऑस्ट्रेलिया जाएगी। 27 नवंबर से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे  मैच खेला जाएगा। कोरोना काल में टीम इंडिया पहला इंटरनेशनल सीरीज खेलने वाली है। महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट के बाद भारतीय क्रिकेट टीम पहली बार इंटरनेशनल मैच खेलेगी।

एक तरफ जहां बीसीसीआई ने भले ही धोनी को विदाई मैच खेलने नहीं दिया, लेकिन माही को Tribute देने का नया तरीका निकाला है। बीसीसीआई ने जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया तो उसके तुरंत बाद ट्विटर का कवर फोटो बदल कर धोनी के नाम कर दिया है। बीसीसीआई ने ट्विटर पर तस्वीर शेयर की और लिखा, थैंक्यू एमएस धोनी। बीसीसीआई ने हैशटैग के साथ #ThankYouMSDhoni लिखकर माही को सलाम किया है। 

सोशल मीडिया पर बीसीसीआई के इस कार्य की जमकर तारीफ हो रही है। आप को बता दें कि 15 अगस्त को धोनी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर रिटायरमेंट का ऐलान किया था। जिसके बाद क्रिकेट फैंस काफी निराश हुए थे। 

वहीं आईपीएल 2020 की बात करें तो इस बार धोनी की टीम सीएसके का परफॉर्मेंस बेहद ही खराब रहा। चेन्नई सुपरकिंग्स प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गए हैं। इस बार धोनी का बल्ला भी पूरी तरह से खामोश रहा है।  

इसे भी पढ़ें : 

धोनी के नाम जुडा एक और रिकॉर्ड, बने IPL में 100 कैच लेने वाले दूसरे विकेटकीपर

आईपीएल-13 के अभी तक के सबसे खराब गेंदबाज, फैंस को किया निराश

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच 17 दिसंबर के एडिलेड में खेला जाएगा जो डे-नाइट टेस्ट मैच होगा। पहली बार भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने वाली है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट, वनडे और टी-20 का पूरा शेड़्यूल यहा देखें....... 

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे का कार्यक्रम :

पहला वनडे - 27 नवंबर
दूसरा वनडे - 29 नवंबर
तीसरा वनडे - 2 दिसंबर

टी-20 सीरीज

पहला टी 20 - 4 दिसंबर
दूसरा टी 20 - 6 दिसंबर
तीसरा टी 20 - 8 दिसंबर

टेस्ट सीरीज

पहला टेस्ट - दिसंबर 17-21 (डेनाइट)
दूसरा टेस्ट - दिसंबर
तीसरा टेस्ट - जनवरी 7-11
चौथा टेस्ट- 15-19 जनवरी

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.