बाहुबली की देवसेना ने धोनी के लिए लिखा इमोशनल पोस्‍ट, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

22 Aug, 2020 13:47 IST|मो. जहांगीर आलम
फोटो : सौ. सोशल मीडिया

बाहुबली की एक्‍ट्रेस अनुष्‍का शेट्टी ने क्या लिखा 

 धोनी के रिटायरमेंट से दुखी

नई दिल्‍ली : टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ने अंतरराष्‍ट्रीय करियर से संन्‍यास ले लिया। फैंस, साथी क्रिकेटर्स और दुनियाभर से सेलिब्रिटीज ने सोशल मीडिया के जरिये 39 साल के महेंद्र सिंह धोनी को संन्‍यास लेने पर शुभकामनाएं दी हैं। इसी क्रम में बाहुबली की एक्‍ट्रेस अनुष्‍का शेट्टी ने धोनी को भारतीय क्रिकेट में योगदान देने के लिए तारीफ की और उन्‍हें भविष्‍य के लिए शुभकामनाएं दी। 

अनुष्‍का शेट्टी ने इंस्‍टाग्राम पर धोनी के लिए एक विदाई नोट लिखा, जिसमें उन्‍होंने भारतीय टीम को उनकी कप्‍तानी में जीत की आदत डालने की सीख देने का शुक्रिया अदा किया।

बाहुबली की एक्‍ट्रेस अनुष्‍का शेट्टी ने क्या लिखा 

उन्होंने लिखा, 'आपने हमें चैंपियंस होने के बाद चैंपियंस बनने का विश्‍वास दिलाया, एक गर्व के रूप में हमने हर चैंपियनशिप आपके नेतृत्‍व में हासिल की। आपने हमें जीतने की आदत सिखाई, वास्‍तव में एक सिग्‍नेचर आदत। आपने हर क्रिकेट फैन के सपने को सच्‍चाई बनाया और आपने संन्‍यास के साथ हमें सच्‍चाई दिखाई। जी हां, इससे दुख पहुंचा, लेकिन फिर हम आपके साथ हैं कि आपने युवा क्रिकेटरों में जो बीज बोए हैं वो चैंपियंस बनकर उभरेंगे। आपकी उपलब्धियों के लिए शुभकामनाएं और आपकी अगली पारी के लिए मेरी तरफ से बधाई एमएस धोनी।' 

View this post on Instagram

You made us believe in the belief of being champions after champions, as a pride we owned every championships under you 😀 ‪You taught us how to make winning a habit... A signature habit indeed 👏🏻 ‪ You made every cricket fan's dream a reality and ended up putting us in the reality of your retirement‬ 🙃 ‪ Yes, it does hurt but still we are with you in believing that the seeds of inspiration, championship you sowed in young cricketers will grow up to be champions Congratulations for your achievements and my Best Wishes for your Next innings MS Dhoni 😊

A post shared by AnushkaShetty (@anushkashettyofficial) on

धोनी की उपलब्धियां

धोनी ने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में कुल मिलाकर 332 मैचों में कप्‍तानी की। यह दुनिया में किसी भी कप्‍तान द्वारा सबसे ज्‍यादा मैचों में नेतृत्‍व करने का रिकॉर्ड है। वह दुनिया के एकमात्र कप्‍तान हैं, जिन्‍होंने आईसीसी की तीनों ट्रॉफी जीती। धोनी की कप्‍तानी की शुरूआत युवा ब्रिगेड के साथ हुई जब भारत ने 2007 वर्ल्‍ड टी20 का खिताब जीता। इसके बाद धोनी के नेतृत्‍व में भारत ने 2011 विश्‍व कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता।

बेशक धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया है, लेकिन वह आईपीएल में इस साल खेलेंगे। यूएई में होने वाले आईपीएल-13 में एमएस धोनी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का प्रतिनिधित्‍व करेंगे। 

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.