अमेजन प्राइम पर सबसे ज्यादा देखी गयी ये तमिल फिल्म, ऑस्कर के लिए भी भेजा गया नाम

20 Feb, 2021 16:47 IST|अंजू वशिष्ठ

सीधे ओटीटी पर रिलीज की गयी पहली तमिल फिल्म

डेक्कन के संस्थापक गोपीनाथ से प्रेरित कहानी सुराराय पोट्रू

हैदराबाद : साउथ सिनेमा (South Cinema) की ब्लॉकबस्टर फिल्म फिल्म सुराराय पोट्रू (Soorarai Pottru) लोगों को बेहद पसंद आयी है।  इस फिल्म को भारत से ऑस्कर अवॉर्ड (Oscar Award) में नोमिनेट किया गया है। ऑस्कर के लिए भेजी गयी इस फिल्म ने हाल में अमेजन प्राइम (Amazon Prime) पर एक रिकॉर्ड अपने नाम किया है। साउथ स्टार सूर्या की ये फिल्म एमेजन प्राइम पर सबसे अधिक देखी गई है। 

सुधा कोंगरा (Sudha Kongara) द्वारा निर्देशित तमिल फिल्म सुराराय पोट्रू ने दर्शकों का दिल जीत लिया। फिल्म की कहानी सिंप्लीली डेक्कन के संस्थापक जीआर गोपीनाथ के जीवन की सच्ची घटनाओं से प्रेरित थी।  इस फिल्म में एक्ट्रेस अपर्णा बालमुरली (Aparna Balmurli) ने भी एक्टिंग की है। 

फिल्म की ओटीटी रिलीज को मिला फैंस का प्यार

फिल्म को कोविड-19 महामारी के कारण एक बड़ी रिलीज़ नहीं मिली, लेकिन निर्माताओं ने दिवाली के अवसर पर 12 नवंबर को अमेज़न प्राइम वीडियो पर डिजिटल रूप से रिलीज़ किया गया। इसके बावजूद फिल्म ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है, भारत में अमेजन प्राइम के इतिहास में 'सुराराय पोट्रू' सबसे अधिक देखी जाने वाली क्षेत्रीय भाषा की फिल्म बन गई है।

ये पहली ऐसी तमिल फिल्म है जिसे ओटीटी (OTT) पर रिलीज किया गया। इस फिल्म के गाने जीवी प्रकाश (GV Prakash) ने गाए हैं। फिल्म को दर्शकों के बीच से काफी तारीफ मिली है और सूर्या के फैंस ने उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन और सुधा कोंगारा की आकर्षक स्क्रिप्ट की सराहना की है।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.