21 सितंबर से स्कूल खोलने के सरकार के फैसले से क्या आप सहमत हैं, जानिए क्या है जनता की राय

18 Sep, 2020 20:31 IST|अनूप कुमार मिश्रा
कॉन्सेप्ट इमेज

21 सितंबर से राज्य सरकारों को स्कूल खोलने के निर्देश

मार्च से लॉकडाउन के बाद से ही बंद हैं स्कूल

ऑनलाइन क्लासेज से हो रही बच्चों की पढ़ाई

नई दिल्ली : कोरोना वायरस के कारण देशभर में लॉकडाउन ने सबसे ज्यादा प्रभावित एजुकेशन सेक्टर को किया है। लगभर छह महीने से स्कूल पूरी तरह बंद हैं, जबकि बच्चे ऑनलाइन क्लासेज के जरिए पढ़ाई कर रहे हैं। सरकार ने अब अनलॉक-4 के दौरान स्कूल खोलने के निर्देश दिए हैं, लेकिन 21 सितंबर से सिर्फ कक्षा 9 से 12वीं तक के बच्चे ही स्कूल आ सकते हैं। केंद्र सरकार के इस फैसले पर तमाम राज्य सरकारों की तरह आम जनता में भी राय बंटी हुई है।

जनता की राय जानने के लिए हमने एक सर्वे किया। हमने जनता से सवाल पूछा कि क्या कोरोना कहर के बीच 21 सितंबर से स्कूल खोलने के राज्य सरकारों के फैसले से आप सहमत हैं। लोगों की मिली प्रतिक्रिया से एक बात स्पष्ट है कि वह खुद इस बात को लेकर एक राय नहीं हैं कि बच्चों को स्कूल भेजें या नहीं।

साक्षी समाचार वेबसाइट पर इस सवाल का जवाब देते हुए ज्यादातर लोग बच्चों को स्कूल भेजने के पक्ष में नजर आए। करीब 67 फीसदी लोग अपने बच्चों को स्कूल भेजने के लिए तैयार हैं, जबकि 33 फीसदी लोग अभी भी बच्चे को स्कूल भेजने से डर रहे हैं।

साक्षी समाचार के आधिकारिक ट्विटर पर पोल के नतीजे कुछ और ही कहते हैं। यहां पर 57.1 फीसदी लोग स्कूल खोलने के सरकार के फैसले से सहमत नजर नहीं आए, जबकि 42.9 फीसदी लोग सरकार के फैसले के साथ हैं। 

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.