कोरोना को लेकर PM मोदी की अगुवाई में सर्वदलीय बैठक शुरू, वैक्सीन वितरण योजना पर भी चर्चा

4 Dec, 2020 07:58 IST|अंजू वशिष्ठ

पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे सर्वदलीय बैठक

कोरोना वैक्सीन वितरण को लेकर चर्चा

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) भारत में कोरोना के मौजूदा हालातों पर चर्चा करने के लिए शुक्रवार को एक सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता कर रहे हैं। इस बैठक के दौरान कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) वितरण की योजना पर भी चर्चा हो सकती है। 
 
ये सर्वदलीय बैठक उस वक्त हो रही है, जब बड़ी संख्या में दिल्ली की सीमाओं पर किसान कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। पिछले 7 दिनों से किसानों का प्रदर्शन जारी है। हालांकि बैठक में इससे जुड़ी किसी चर्चा के बारे में नहीं बताया जा रहा है। बैठक में कोरोना वैक्सीन की योजना को लेकर चर्चा होनी है।

कोरोना महामारी की वजह से सर्वदलीय बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए होगी। बैठक में कई दलों के नेता शामिल होंगे। इससे कुछ दिन पहले पीएम मोदी ने कोरोना वायरस के मामलों में फिर से हो रही तेज वृद्धि को देखते हुए कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक की थी।

इस बीच, गुरुवार को दिल्ली में कोरोना के 3,734 नए केस सामने आए जबकि 82 लोगों की पिछले 24 घंटे में मौत हो गई। कोरोना की वजह से दिल्ली में मरने वालों की संख्या 9,424 तक पहुंच गई है। दिल्ली में गुरुवार को एक्टिव केस की संख्या 30,302 से घटकर 29,120 हो गई है।

सर्वदलीय बैठक में शामिल विपक्षी नेता
कोरोना वैक्सीन को लेकर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में कई विपक्षी दलों के नेताओं के भाग लेने की उम्मीद है। कांग्रेस से अधीर रंजन चौधरी और गुलाम नबी आजाद, समाजवादी पार्टी से राम गोपाल यादव, बसपा से सतीश मिश्रा, AIMIM से इम्तियाज जलील, बीजू जनता दल से चंद्रशेखर साहू, YSRCP से विजयसाई रेड्डी और मिथुन रेड्डी, शिवसेना से विनायक राउत, जेडीयू से आरसीपी सिंह।

इनके साथ ही टीएमसी के सुदीप बंद्योपाध्याय और डेरेक ओ' ब्रायन, AIADMK से नवनीत कृष्णन, DMK से TRK बालू और तिरुचि शिवा, जेडीएस से एचडी देवगौड़ा, नसीपी से शरद पवार, राष्ट्रीय जनता जल से प्रेम चंद्र गुप्ता, टीडीपी से जय गल्ला, AAP से संजय सिंह, TRS से नाम नागेश्वर राव, लोक जनशक्ति पार्टी से चिराग पासवान, अकाली दल से सुखबीर बादल।

इसे भी पढ़ें:

आखिर कोरोना वायरस के टीके को लेकर प्रधानमंत्री का रुख क्या है: राहुल 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शुक्रवार को ही आईआईटी 2020 वैश्विक शिखर सम्मेलन में मुख्य वक्तव्य भी देंगे। पैन आईआईटी अमेरिका द्वारा आयोजित इस वर्ष के शिखर सम्मेलन का विषय “द फ्यूचर इज नाऊ” है। प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक, इस बैठक में वैश्विक अर्थव्यवस्था, प्रौद्योगिकी, नवाचार, स्वास्थ्य, पर्यावास संरक्षण और सार्वभौमिक शिक्षा जैसे मुद्दों पर बातचीत होगी। 
 

Related Tweets
Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.