राजस्थान पुजारी हत्याकांड : क्या पुजारी ने खुद खरीदा था पेट्रोल, सामने आई यह तस्वीर

19 Oct, 2020 10:27 IST|अनूप कुमार मिश्रा
सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर

राजस्थान के करौली में पुजारी की हत्या

दबंगों ने आग लगाकर पुजारी को जिंदा जला दिया

पेट्रोल पंप पर खुद पेट्रोल खरीदते पुजारी की तस्वीर हुई वायरल

करौली : राजस्थान के करौली इलाके में अपराधियों द्वारा पुजारी को जला कर मार डालने की घटना ने पूरे देश में कोहराम मचा दिया था। अब इस मामले में एक नया मोड़ आ गया है। घटना की जांच कर रही एजेंसियों को पुजारी की एक फोटो मिली है, जिसमें वह खुद पेट्रोल खरीदते नजर आ रहे हैं। यह फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जांच एजेंसियों को पुजारी का वीडियो और फोटो मिली है। हालांकि जांच एजेंसियों ने फोटो की प्रमाणिकता और सत्यता पर अभी तक कोई बयान नहीं दिया है। पुलिस और सीबी-सीआईडी ने इस मामले में किसी नए एंगल के खुलासे से भी इनकार किया है। 

बताया जा रहा है कि पुजारी ने घटना के कुछ घंटों पहले सपोटरा-नरौली सड़क मार्ग पर बूकना मोड़ के पास स्थित एक पेट्रोल पंप से पेट्रोल खरीदा था। यह तस्वीर उसी पेट्रोल पंप की है। वीडियो और फोटो सामने आने के बाद मामले की चर्चा फिर तेज हो गई है। 

क्या था पूरा मामला 

राजस्थान के करौली जिले के बूकना गांव में एक पुजारी बाबूलाल वैष्णव को जलाकर मार डालने की घटना सामने आई थी। हालांकि कुछ लोगों ने कहा था कि पुजारी ने खुद को आग लगाई थी। आरोप है कि पुजारी जिस मंदिर में पूजा-पाठ करते थे, उसकी जमीन पर कुछ लोग कब्जा करना चाहते थे। इस बात को लेकर पहले भी विवाद हुआ था। पुजारी ने जब फिर से कब्जे का विरोध किया तो दबंगों ने पेट्रोल छिड़कर आग लगा दी। पुजारी की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी।

सरकार ने की पुजारी के परिवार की मदद

पुजारी की मौत के बाद यह मुद्दा राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा में रहा। घर वालों ने न्याय की मांग करते हुए पुजारी के अंतिम संस्कार से इनकार कर दिया था। इसके बाद सरकार ने पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपए, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत डेढ़ लाख रुपए का मकान और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देना का आश्वासन दिया, साथ ही मामले की उचित जांच और कार्रवाई की बात कही। इसके बाद परिजनों ने पुजारी के शव का अंतिम संस्कार किया था।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.