Google Play Store से अचानक हटा Paytm, जानिए क्या हुआ ऐसा

18 Sep, 2020 16:42 IST|अनूप कुमार मिश्रा
कॉन्सेप्ट इमेज

गूगल ने प्ले स्टोर से पेटीएम को हटाया

ऑनलाइन कैसिनो के आरोपों के बाद कार्रवाई

पेटीएम ने जल्द वापसी की कही बात

नई दिल्ली : अगर आप भी पेटीएम का इस्तेमाल हर छोटी-बड़ी खरीदारी के लिए करते हैं तो यह खबर आपको चौंका सकती है। गूगल ने शुक्रवार को प्ले स्टोर से पेटीएम और पेटीएम फर्स्ट गेम ऐप को हटा दिया है। पेटीएम ने इस बात की पुष्टि करते हुए एक ट्वीट के जरिए अपने यूजर्स को खुद इस बात की जानकारी दी है। 

दरअसल, गूगल ने पेटीएम पर यह कार्रवाई ऑनलाइन कैसिनो के आरोपों के बाद की गई है। गूगल ने कहा है कि वह किसी भी गैंबलिंग (जुआ खेलने वाले) एप का समर्थन नहीं करेगा। गूगल ने अपने ब्लॉग में लिखा है कि हम ऑनलाइन कैसिनो की अनुमति नहीं देते हैं।

गूगल की तरफ से जारी बयान में कहा गया, ‘‘हम ऑनलाइन कैसिनो की अनुमति नहीं देते हैं या खेलों में सट्टेबाजी की सुविधा देने वाले किसी भी अनियमित जुआ ऐप का समर्थन नहीं करते हैं। इसमें वे ऐप शामिल हैं जो ग्राहकों को किसी ऐसी बाहरी वेबसाइट पर जाने के लिए प्रेरित करते हैं, जो धनराशि लेकर खेलों में पैसा या नकद पुरस्कार जीतने का मौका देती है। यह हमारी नीतियों का उल्लंघन है।'' 

इस कार्रवाई के बाद पेटीएम ने ट्विटर पर अपनी बात रखते हुए यूजर्स को न घबराने की बात कही है। पेटीएम की तरफ से जारी ट्वीट में कहा गया, पेटीएम ऐप डाउनलोड या अपडेट करने के लिए गूगल के प्ले स्टोर पर अस्थायी रूप से उपलब्ध नहीं है। हम बहुत जल्द वापस आ जाएंगे। आपके सभी पैसे पूरी तरह से सुरक्षित हैं और जिनके पास पेटीएम एप पहले से डाउनलोडेड हैं, वह अपने पेटीएम एप का पहले की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.