35 लाख रूपये महीने है एक थाने की ऊपरी कमाई, ये हम नहीं कागज बोल रहे हैं, जानिए पूरी कहानी

25 Sep, 2020 16:38 IST|अनूप कुमार मिश्रा
कॉन्सेप्ट इमेज

चंदौली जिले के मुगलसराय कोतवाली का मामला

सोशल मीडिया पर वायरल हुई ऊगाही की लिस्ट

एक थाने में हर महीने होती है 35 लाख रूपये की वसूली

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने भ्रष्टाचार पर नकेल कसने और पुलिस की छवि सुधारने के अधिकारियों को तमाम निर्देश दिए हैं। फिर भी समय-समय पर ऐसे मामले सामने आते रहते हैं, जो इन दावों को गलत साबित कर देते हैं। ताजा मामला चंदौली जिले के मुगलसराय कोतवाली का है। यहां पर खुलेआम वसूली की जाती है, जिसकी कथित तौर पर पूरी लिस्ट है।

आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने ट्विटर पर एक लिस्ट शेयर की है। यह कागज खाकी की पूरी पोल खोल रहा है। लिस्ट में सारे रेट लिखे हुए हैं। अमिताभ ठाकुर ने ट्वीट करते हुए लिखा, यह पुलिस स्टेशन कोतवाली मुगलसराय की वसूली लिस्ट बताई गयी है। लिस्ट से टोटल प्रति माह 35.64 लाख, अवैध खनन 12500/वाहन+पडवा कट्टा 4000/वाहन (गांजा से 25 लाख सहित) हुआ। कई नाम व डिटेल्ड फैक्ट्स अंकित। गहन जांच जरुरी। कृपया तत्काल देखें।

दावा किया जा रहा है कि केवल मुगलसराय कोतवाली से 35 लाख रुपये से अधिक की वसूली प्रति माह की जा रही है। स्थानीय लोगों का कहना है कि सोनभद्र की तरफ से पत्थर और रेत लेकर आने वाले ट्रकों से पुलिस जमकर उगाही करती है। कुछ लोगों का तो यह भी कहना है कि यह आंकड़ा सिर्फ 35 लाख का नहीं बल्कि 45 से 50 लाख के बीच का है। यूपी-बिहार का बॉर्डर होने के कारण यहां पर बड़े पैमाने पर उगाही होती है।

मीडिया में खबर आने के बाद अब पुलिस हरकत में आ गई है। चंदौली के अपर पुलिस अधीक्षक को इस मामले की जांच सौंपी गई है। वहीं इस मामले में प्रशासन का कहना है कि यह सब पुलिस की छवि खराब करने के लिए किया जा रहा है। यह व्यक्तिगत रंजिश का मामला है। फिर भी मामले की जांच की जा रही है और दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.