मोदी के सबसे अच्छे 'दोस्त' ने स्वतंत्रता दिवस की दी बधाई, कहा- आपके पास गर्व करने के लिए बहुत कुछ

15 Aug, 2020 08:19 IST|अनूप कुमार मिश्रा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने दी शुभकामनाएं

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर ट्वीट के जरिए दिया बधाई संदेश

नेतन्याहू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताया अपना सबसे अच्छा दोस्त

यरूशलम : इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने शुक्रवार को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना ‘बहुत अच्छा दोस्त' बताते हुए उन्हें और देश की जनता को स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर बधाई देते हुए कहा, ‘‘आपके पास गर्व करने के लिए बहुत कुछ है।'' 

इजराइल के प्रधानमंत्री ने भारत के स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले ट्वीट में कहा, ‘‘मेरे बहुत अच्छे दोस्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अतुल्य भारत के सभी लोगों को आनंदित करने वाले स्वतंत्रता दिवस की बधाई। आपके पास गर्व करने के लिए बहुत कुछ है।'' 

उन्होंने सब्बात शुरू होने से ऐन पहले यह ट्वीट किया जब इस यहूदी देश में सरकारी कामकाज आमतौर पर रुक जाता है। सब्बात यहूदी धर्म का अवकाश का दिन है और सप्ताह का सातवां दिन है। नेतन्याहू ने हिंदी में लिखा, ‘‘स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।'' ट्वीट में मोदी और नेतन्याहू की एक तस्वीर भी डाली गयी। 

रक्षा मंत्री ने कहा, भारत दिलों को जीतने में रखता है विश्वास

भारत के 74 वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर रक्षा मंत्री राजनाथ ने सशस्त्र बलों को दिए एक संदेश में कहा कि भारत दिलों को जीतने में विश्वास रखता है, भूमि पर नहीं। "लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम अपने आत्मसम्मान को चोट पहुंचाने देंगे। उन्होंने ने कहा कि भारत राष्ट्रीय सुरक्षा के दायरे में जो कुछ भी करता है वह हमेशा आत्मरक्षा के लिए होता है न कि दूसरे देशों पर हमला करने के लिए।

दुश्मन देश को मुंहतोड़ जवाब देंगे : राजनाथ

अगर दुश्मन देश हम पर हमला करता है, तो हम हर बार की तरह जोरदार जवाब देंगे," उन्होंने कहा। "इतिहास इस तथ्य का गवाह है कि भारत ने कभी किसी पर हमला नहीं किया या किसी अन्य देश की भूमि पर कब्जा करने की कोशिश नहीं की।" सिंह ने सशस्त्र बलों को आश्वासन दिया कि सरकार वह सब कर रही है जो उनकी परिचालन आवश्यकता को बनाए रखने के लिए आवश्यक है।

जवानों का बलिदान नहीं भूलेगा देश

राजनाथ सिंह ने कहा कि देश की सुरक्षा के जिन जवानों ने जान न्यौछावर कर दी उसे भूला नहीं जा सकता है। देश को उन वीर सैनिकों की शहादत पर गर्व है जिनके लिए देश की रक्षा सर्वोपरि थी। उन्होंने एक पल भी नहीं सोचा होगा कि उनके न रहने पर परिवार का क्या होगा। उन वीर जवानों के लिए हर तरह के शब्द कम पड़ जाते हैं। सशस्त्र बलों के लिए अपने संदेश में, मैं अपने राष्ट्र को सुरक्षित रखने में उनकी सकारात्मक भूमिका के लिए मेरी सराहना साझा करता हूं। हमारी सरकार सशस्त्र बलों को मजबूत करने और उनके परिवारों और पूर्व सैनिकों के कल्याण को सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.