किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

25 Sep, 2020 11:31 IST|Sakshi
दिल्ली पुलिस

फार्म बिल के विरोध में भारत बंद

दिल्ली पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

लगाए गए बैरिकेट्स अर्धसैनिक बल भी तैनात

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को दो दर्जन से अधिक किसान संगठनों द्वारा बुलाए गए भारत बंद के मद्देनजर सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा कड़ी कर दी है। उत्तर प्रदेश और हरियाणा की सीमा से लगे क्षेत्रों में बैरिकेड्स लगा दिए गए हैं और दिल्ली में प्रवेश करने वाले वाहनों की जांच की जा रही है। दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बलों को एहतियात के तौर पर सिंघू सीमा और करनाल रोड (हरियाणा) पर तैनात किया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "हमारी टीम सीमावर्ती क्षेत्रों में सतर्क व सक्रिय हैं और कर्मचारियों को किसानों के विरोध के मद्देनजर रणनीतिक स्थानों पर तैनात किया गया है।" किसानों के विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए गाजीपुर, न्यू अशोक नगर, सीमापुरी, पूर्वी दिल्ली में आनंद विहार और दक्षिण पूर्वी दिल्ली में कालिंदी कुंज में भी तैनाती की गई है।

वहीं, सीमावर्ती क्षेत्रों के अलावा दिल्ली में संभावित स्नैप विरोध-प्रदर्शन के मद्देनजर भी दिल्ली पुलिस सतर्क है। दिल्ली पुलिस ने दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के आदेश का हवाला देते हुए पहले कहा था कि 30 सितंबर तक राष्ट्रीय राजधानी में कोई प्रदर्शन नहीं होने दिया जाएगा।

करीब 18 राजनीतिक दलों के विरोध के बीच संसद द्वारा पारित फार्म बिल के विरोध में दो दर्जन से अधिक किसान संगठनों ने शुक्रवार को 'भारत बंद' के समर्थन की घोषणा की है। पंजाब और हरियाणा के 31 किसान संगठन पहले से ही विरोध कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें :

Bihar Election Date LIVE: 28 अक्टूबर को पहले चरण का मतदान, 10 नंवबर को काउंटिंग

इस सप्ताह की शुरुआत में संसद सत्र के दौरान सरकार द्वारा पारित किए गए तीन फार्म बिलों के विरोध में देशभर में अखिल भारतीय किसान संघ (एआईएफयू), भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू), अखिल भारतीय किसान महासंघ (एआईकेएम) और अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति (एआईकेएससीसी) और अन्य राजनीतिक रूप से समर्थित संगठनों ने किसानों से रैली निकालने व विभिन्न हिस्सों में धरना देने का आग्रह किया है।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.