आप भी नहीं लगा रहे मास्क तो ये वीडियो खोल देगा आपकी भी आंखें

23 Oct, 2020 09:25 IST|अनूप कुमार मिश्रा
तस्वीर : सौ. सोशल मीडिया

कोरोना वायरस से बचाव में बरत रहे लापरवाही

बिना मास्क के बाजार में टहलते नजर आ रहे लोग

ट्विटर पर शेयर किया जा रहा है जागरुक करने के लिए यह वीडियो

नई दिल्ली : 'जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं' ये बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नाम अपने संबोधन में पिछले दिनों कही है। उन्होंने कहा कि जब तक कोरोना वैक्सीन नहीं आ जाती है, हमें किसी भी तरह की लापरवाही इस महामारी के खिलाफ नहीं अपनानी है। मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और सफाई पर खास ध्यान रखना हमारी प्राथमिकता है। बावजूद इसके कई लोग अब कोरोना वायरस को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं और मास्क का इस्तेमाल नहीं करते। उनकी आंख खोलने के लिए यह वीडियो काफी है।

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 77 लाख के पार पहुंच गई है, जबकि 1 लाख 17 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। भले ही कोरोना के रोजाना आने वाले नए मामलों में गिरावट देखी गई है, लेकिन खतरा अभी भी बरकरार है। फिर भी लोगों में पहले के मुकाबले अब लापरवाही देखने को मिल रही है।

कई लोग मास्क को बेवजह बता रहे हैं। उनका कहना है कि कोरोना वायरस को रोकने में मास्क मददगार नहीं है। हम आपको ऐसा वीडियो दिखा रहे हैं, जो आपकी इस सोच को बदल देगा। मास्क के इस वीडियो को ट्विटर पर डॉ अरविंदर सिंह ने शेयर किया है। उन्होंने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, 'अब आपको समझ आया ? मास्क पहनिए।' इस वीडियो को 2 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा है।

आपको बता दें देश में कुल 68,74,518 लोग अब तक इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं, जिससे मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर बढ़कर 89.20 प्रतिशत हो गई है, जबकि इस मामले में मृत्यु दर 1.51 प्रतिशत है। कोरोना वायरस संक्रमण के उपचाराधीन मरीजों की संख्या लगातार छठे दिन आठ लाख से नीचे रही। भारत में कोविड-19 मामलों की संख्या 7 अगस्त को 20 लाख, 23 अगस्त को 30 लाख, 5 सितंबर को 40 लाख, 16 सितंबर को 50 लाख, 28 सितंबर को 60 लाख और 11 अक्टूबर को 70 लाख का आंकड़ा पार कर गई थी।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.