आतंकी संगठन ने ली कश्मीर में भाजपा नेताओं की हत्या की जिम्मेदारी, लिखा- 'कब्रिस्तान भर जाएंगे'

30 Oct, 2020 09:22 IST|अनूप कुमार मिश्रा
डिजाइन इमेज

जम्मू-कश्मीर में भाजपा कार्यर्ताओं की हत्या

आतंकी संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट ने ली हमले की जिम्मेदारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमले की निंदा करते हुए जताया दुख

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में गुरुवार को आतंकवादियों ने भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं की गोली मारकर हत्या कर दी। आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के संगठन माने जाने वाले ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट’ (टीआरएफ) ने हमले की जिम्मेदारी ली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमले की निंदा करते हुए कहा कि शोक की इस घड़ी में उनके परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।

जानकारी के मुताबिक, कुलगाम जिले के वाई के पोरा इलाके में फिदा हुसैन, उमर हाजम एवं उमर राशीद बेग की आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। उन्होंने बताया कि पीड़ितों को काजीगुंड के एक स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

टीआरएफ ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर हिंदी और अंग्रेजी में डाले संदेश में कहा कि ‘‘कब्रिस्तान भर जाएंगे।'' जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने राजनीतिक कार्यकर्ताओं की हत्या की निंदा की है। उन्होंने कहा कि हिंसा करने वाले मानवता के शत्रु हैं और ऐसे कायरतापूर्ण कृत्यों को जायज नहीं ठहराया जा सकता।

भाजपा कार्यकर्ताओं पर बढ़े हमले

जम्मू-कश्मीर में जून से भाजपा कार्यकर्ताओं और नेताओं पर आतंकवादी हमले बढ़ गए हैं। अब तक ऐसे सात लोगों की हत्या की जा चुकी है। जुलाई में बांदीपुरा में ऐसे ही हमले में भाजपा नेता, उनके पिता और भाई की आतंकवादियों ने हत्या कर दी थी।

पीएम मोदी ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर में भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं की हत्या की निंदा करते हुए कहा कि वे ऊर्जावान युवा वहां शानदार काम कर रहे थे। मोदी ने ट्वीट किया, ''मैं अपने तीन युवा कार्यकर्ताओं की हत्या की निंदा करता हूं। वे ऊर्जावान युवा जम्मू-कश्मीर में शानदार काम कर रहे थे। शोक की इस घड़ी में उनके परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं। भगवान उनकी आत्मा को शांति दें।'' 

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.