एक ऐसा हवाई सफर, जिसमें 'कहीं नहीं जाने' के लिए लोग दे रहे हजारों-लाखों रूपये

20 Sep, 2020 17:13 IST|अनूप कुमार मिश्रा
कॉन्सेप्ट इमेज

एयरलाइंस कंपनी ने शुरू की सेवा

यात्रियों में इस खास सेवा को लेकर नजर आ रहा उत्साह

कुछ ही देर में बिग गए सारे टिकट, लोग खर्च कर रहे हजारों रुपये

ताइवान : कोरोना वायरस महामारी के चलते पिछले छह महीने से पूरी दुनिया में हवाई सेवा पूरी तरह बंद है। डोमेस्टिक फ्लाइट शुरू कर दी गई हैं, लेकिन इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर अभी भी पाबंदी जारी है। ऐसे में लोग हवाई यात्रा को मिस कर रहे हैं। अधिकतर लोग यात्रा करने से डर भी रहे हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए एक अनोखी हवाई यात्रा शुरू की गई है। इस हवाई यात्रा के दौरान यात्री फ्लाइट में बैठते हैं और उड़ान भी भरते हैं, लेकिन जाते कहीं नहीं हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एयरपोर्ट पर पहुंचे यात्रियों को एयरलाइंस कंपनी जहाज में बैठाती है। उड़ान भी भरती है, लेकिन यात्रियों को उसी एयरपोर्ट पर छोड़ देती है, जहां से प्लेन ने उड़ान भरी थी। इस सफर के बदले लोग हजारों रूपये खर्च करने को तैयार हैं। 

ताइवान की एयरलाइंस कंपनी ने शनिवार को ऐसी ही एक उड़ान सेवा शुरू की है। एयरलाइंस कंपनी ने एक फ्लाइट में 120 लोगों को इस अनोखी यात्रा का अनुभव दिलाया। विमान ने करीब 2100 किमी की दूरी तय की और वापस उसी एयरपोर्ट पर लैंड कर गया।

विमान ताइवान से उड़ान भरकर साउथ कोरिया के हॉलिडे आइलैंड जेजू के पास पहुंचा और फिर वापस ताइवान में लैंड किया। ऐसी फ्लाइट्स प्रमुख दर्शनीय स्थलों के पास कम ऊंचाई पर भी उड़ती हैं ताकि लोग नजारे देख सकें। 

हवाई सेवा में आई भारी गिरावट

कोरोना वायरस महामारी के चलते दुनिया भर की हवाई सेवा बुरी तरह प्रभावित हुई हैं। पिछले छह महीने से इंटरनेशनल फ्लाइट्स बंद हैं, जबकि पाबंदियों के साथ अब डोमेस्टिक फ्लाइट्स को मंजूरी दी गई है। पिछले साल के मुकाबले हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या में भारी गिरावट देखने को मिली है। लोग कोविड-19 के डर से हवाई सेवा नहीं कर रहे हैं। इस वजह से तमाम एयरलाइंस कंपनियों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.