शेहला रशीद के बैग से जुड़ी अफवाह ने मचाया था तहलका, पढ़िए पूर्व उपाध्यक्ष से जुड़े विवाद

1 Dec, 2020 13:46 IST|अनूप कुमार मिश्रा
जेएनयू छात्र संघ की पूर्व उपाध्यक्ष शेहला रशीद (फाइल फोटो)

विवादों में जेएनयू छात्र संघ की पूर्व उपाध्यक्ष शेहला रशीद 

शेहला के पिता ने उन पर लगाया देशद्रोह का आरोप

सेना के खिलाफ आपत्तिजनक बयानबाजी के बाद पहले भी दर्ज हुआ है मामला

नई दिल्ली : जेएनयू छात्र संघ की पूर्व उपाध्यक्ष शेहला रशीद (Shehla Rashid) एक बार फिर विवादों में हैं। शेहला के पिता ने उन पर देशद्रोह का आरोप लगाया है। शेहला के पिता अब्दुल रशीद शोरा ने दावा किया है कि उसने (शेहला) कश्मीर (Kashmir) की राजनीति में शामिल होने के लिए पूर्व विधायक इंजीनियर राशिद और कारोबारी जहूर वताली से तीन करोड़ रुपये लिए थे। यह पहला मौका नहीं है जब शेहला विवादों में हैं। आइए जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ अहम बातें।

शेहला रशीद जम्मू-कश्मीर से ताल्लुक रखती हैं। वह जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्र संघ की उपाध्यक्ष रह चुकी हैं। फरवरी 2016 में जेएनयू के तत्कालीन छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार और उमर खालिद के राजद्रोह के आरोप में गिरफ्तार होने के बाद शेहला ने कई प्रदर्शन किए थे। 

बैग से कंडोम मिलने की अफवाह

बात उस वक्त की है, जब कन्हैया कुमार बिहार के बेगूसराय से साल 2019 में लोकसभा चुनाव लड़ रहे थे। शेहला कन्हैया के समर्थन में बेगूसराय चुनाव प्रचार के लिए पहुंची थीं। उस समय चुनाव प्रचार कर रही शेहला रशीद के बारे में फेसबुक पर कई तरह की पोस्ट शेयर की गई थीं। कई लोगों ने लिखा था कि बेगूसराय पुलिस की जांच में शेहला रशीद के बैग से कंडोम मिले थे। हालांकि वह महज अफवाह थी। इस मामले में नगर थाने में 16 लोगों के विरुद्ध नामजद एफआईआर की गई थी और मामला महिला आयोग तक जा पहुंचा था। 

दर्ज हुआ था राजद्रोह का केस

शेहला ने 18 अगस्त 2019 को कई ट्वीट कर सेना पर कश्मीरियों पर अत्याचार करने के आरोप लगाए थे। सेना ने इन आरोपों को झूठा बताया था। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने शेहला के खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज किया था।
 
पिता ने लगाए गंभीर आरोप

शेहला के पिता ने आरोप लगाया कि उनकी बेटी कश्मीर में हुर्रियत जैसी नई पार्टी खड़ी करना चाहती थी। उसका इरादा कश्मीर में युवाओं को बरगला कर अलगाववाद के साथ जोड़ने का था। शेहला रशीद के पिता अब्दुल रशीद शोरा ने अपनी बेटी के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए। शोरा ने बेटी के एनजीओ के खिलाफ जांच शुरू करने की मांग की और आरोप लगाया कि कश्मीर घाटी में राजनीति से जुड़ने के लिए शेहला ने धन लिए थे। हालांकि, शेहला ने अपने पिता द्वारा लगाए गए सभी आरोपों को खारिज किया है। 

संवाददाता सम्मेलन में पुलिस महानिदेशक को संबोधित तीन पन्ने का एक पत्र जारी करते हुए शोरा ने दावा किया कि उन्हें अपनी बेटी शेहला, उनके सुरक्षा गार्ड, बहन और उनकी मां से जान का खतरा है । शोरा ने दावा किया, ‘‘उसने (शहला) कश्मीर में राजनीति में शामिल होने के लिए पूर्व विधायक इंजीनियर राशिद और कारोबारी जहूर वताली से तीन करोड़ रुपये लिए थे।'' 

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.