फिल्म सिटी को लेकर उद्धव ठाकरे ने योगी पर साधा निशाना, अखिलेश भी नहीं रहे पीछे

2 Dec, 2020 21:31 IST|अंशुल चौहान
सांकेतिक तस्वीर

उद्धव ठाकरे ने योगी की मीटिंग पर जताया ऐतराज 

संजय राउत ने योगी आदित्यनाथ से पूछा सवाल

अखिलेश ने भी योगी आदित्यनाथ पर साधा निशाना

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के नोएडा में प्रस्तावित फिल्म सिटी (Film City) को लेकर यूपी और महाराष्ट्र में सियासत तेज हो गई। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने आज मुंबई दौरे के दौरान फिल्म सिटी के लिए इनवेस्टर्स के साथ एक मीटिंग की, जिसे लेकर उद्धव ठाकरे ( Uddhav Thackeray) ने ऐतराज भी जताया था। उन्होंने कहा कि कम्पटीशन होना अच्छी बात है, लेकिन चिल्लाकर, धमकाकर कोई यहां के उद्योग को लेकर जाना चाहेगा तो मैं वो होने नहीं दूंगा। 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मीटिंग के दौरान हमने कई हस्तियों से बात की है। हमें पिछले 3 वर्षों में 3 लाख करोड़ का निवेश मिला है। उत्तर प्रदेश में एक विश्व स्तरीय फिल्म सिटी बनाने की भी योजना के तहत हमने इस क्षेत्र के विशेषज्ञों के साथ चर्चा की। सीएम योगी ने कहा कि हम प्रस्तावित प्रस्तावित फिल्म सिटी के लिए जेवर एयरपोर्ट ने 6 किमी दूर एनसीआर में करीब 1000 एकड़ भूमि में खरीदने की योजना बना रहे हैं। इस जगह पर भारत और विदेशों के शहरों से सबसे अच्छी कनेक्टिविटी होगी।

योगी ने दिया जवाब
उद्धव ठाकरे के आरोपों पर सीएम योगी ने कहा कि कोई कुछ छीन नहीं लेता, यह सिर्फ ओपन मार्केट कंपटीशन है। यह इस बारे में है कि कौन आपको बेहतर सुविधा देता है, जो कि अनुकूल माहौल प्रदान करता है। मुंबई फिल्म सिटी जैसा है, वैसा ही काम करेगा। यूपी का फिल्म सिटी अपना काम करेगा। सीएम योगी ने कहा कि हमारा काम सुविधाएं प्रदान करना है और हम इस क्षेत्र को विश्वस्तरीय बनाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मैं यहां  छीनने के लिए नहीं आया हूं, हम कुछ नया देने के लिए आए हैं। 

संजय राउत ने पूछा सवाल
वहीं शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा, “मैं सीएम योगी से एक सवाल करना चाहता हूं कि आप बहुत बड़ा प्रोजेक्ट बनाना चाहते हैं। बनाइए, लेकिन नोएडा में जो फिल्म सिटी बनी है उसको क्या हो गया ? उसकी क्या हालत है, कितनी शूटिंग होती है ? कितनी फिल्म का निर्माण होता है ? मुंबई में आए हैं तो  इसके बारे में भी बताएं।” उन्होंने कहा कि फिल्म सिटी सिर्फ मुंबई में नहीं, दक्षिण के कई राज्यों में है। संजय राउत ने कहा कि फिल्म सिटी तो कर्नाटक, पंजाब, पश्चिम बंगाल में हैं तो क्या योगी उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी बनाने के लिए अन्य राज्यों में भी जाएंगे ? वहां के कलाकार से बात करेंगे या फिर उनका मतलब सिर्फ मुंबई से है।

इसे भी पढ़ें : किसानों का प्रदर्शन जारी रहने से दिल्ली के बॉर्डर सील, आने-जाने के सिर्फ ये रास्ते खुले

उद्धव ठाकरे और योगी आदित्यनाथ के बीच हुई अनबन के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सीए योगी पर निशाना साधा है। अखिलेश ने बुधवार को एक ट्वीट में मुंबई गए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा, “बहुरंगी व बड़े मानसिक क्षितिज की उम्मीद रखने वाली फिल्म इंडस्ट्री आज की एकरंगी व संकीर्ण सोच वाली सत्ता के रहते कभी भी विकसित नहीं हो सकती।” उन्होंने इसी ट्वीट में भाजपा पर करारा हमला करते हुए कहा, “कल को ये लोग फ़िल्म के विषय, भाषा, पहनावे और दृश्यों के फ़िल्मांकन पर भी अपनी पाबंदियां लगाएंगे।” अखिलेश ने मुख्यमंत्री योगी पर तंज करते हुए कहा, “मान्यवर अभिनय और भ्रमण छोड़ प्रदेश संभालें!” 

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.