UP में 16 जिलों के SSP, SP सहित 43 IPS अफसरों का हुआ ट्रांसफर, देखें लिस्‍ट

1 Dec, 2020 20:50 IST|Sakshi
कॉन्सेप्ट फोटो।

लखनऊ : उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh) में मंगलवार को भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के 43 अधिकारियों के कार्यक्षेत्र में फेरबदल किया गया है। इस फेरबदल में 16 जिलों के पुलिस अधीक्षक भी बदले गए हैं। अपर मुख्‍य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्‍थी (Avnish Kumar Awasthi) ने मंगलवार की शाम तबादला सूची जारी की।

जारी लिस्ट के अनुसार आईपीएस अधिकारी अमरेंद्र प्रसाद सिंह को सोनभद्र, चक्रेश मिश्र को संभल, सुकीर्ति माधव को शामली, डॉक्‍टर कौस्‍तुभ को संतकबीरनगर, अपर्णा गौतम को औरैया, सुनीति को अमरोहा, विपिन टाडा को बलिया, अविनाश पांडेय को मैनपुरी, नीरज कुमार जादौन को हापुड़, अमित कुमार द्वितीय को चंदौली,

प्रमोद कुमार को ललितपुर, अशोक कुमार मीना को फतेहगढ़, अजय कुमार को फिरोजाबाद, प्रशांत वर्मा को कन्‍नौज, हेमंत कुटियाल को बलरामपुर और सतपाल को फतेहपुर का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। इनके अलावा संजीव सुमन और रवि कुमार को पुलिस उपायुक्‍त लखनऊ आयुक्तालय तथा अभिषेक को पुलिस उपायुक्‍त गौतम बुद्ध नगर आयुक्तालय के पद पर तैनाती दी गई है।

नीरज कुमार जादौन बने हापुड़ एसपी
लंबे समय से कप्तानी का इंतजार कर  रहे पुलिस अधीक्षक ग्रामीण नीरज कुमार जादौन का प्रमोट कर ट्रांसफर किया गया है। उन्हें पड़ोसी जिले हापुड़ का कप्तान बनाया गया है। वहीं सहायक पुलिस अधीक्षक केशव कुमार को भी पदोन्नति के साथ मेरठ भेजा गया है। वहां वह अपर पुलिस अधीक्षक होंगे। वहीं मेरठ में सहायक पुलिस अधीक्षक के रूप में तैनात रहे आईपीएस इराज राजा को गाजियाबाद में पदोन्नति के साथ अपर पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। मंगलवार की शाम शासन से तीन बार में 43 आईपीएस अधिकारियों के तबादले की सूची जारी की है। पहली सूची में नीरज कुमार जादौन का तो दूसरी सूची में केशव कुमार को तबादला किया गया है। वहीं तीसरी सूची में इराज राजा का नाम है। गौरतलब है 2015 बैच के आईपीएस अधिकारी नीरज कुमार जादौन करीब दो साल से गाजियाबाद में पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के पद पर तैनात हैं। महकमे में इस साल जनवरी महीने से ही उनके तबादले की चर्चा शुरू हो गई थी।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.