अभिषेक बनर्जी की पत्नी से CBI ने की पूछताछ, डेढ़ घंटे तक चला सवाल-जवाब का दौर

23 Feb, 2021 13:34 IST|अनूप कुमार मिश्रा
अभिषेक बनर्जी के घर पहुंची सीबीआई टीम

टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी से पूछताछ

सीबीआई ने करीब डेढ़ घंटे तक रुजिरा से पूछे सवाल

कोयला चोरी के मामले में रुजिरा की भूमिका पर पूछताछ

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) के सांसद अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) की पत्नी रुजिरा बनर्जी (Rujira Banerjee) से कोयले की अवैध तस्करी मामले में पूछताछ करने के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों की एक टीम उनके घर पहुंची। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी के अपने भतीजे अभिषेक के घर से निकलने के कुछ देर बाद ही यहां सीबीआई की टीम पहुंच गई थी। ममता बनर्जी यहां करीब 10 मिनट रुकी थीं।

सीबीआई ने पिछले साल नवंबर में दर्ज हुए मामले के संबंध में पूछताछ करने के लिए रविवार को रुजीरा को नोटिस दिया था। एजेंसी ने कोयला चोरी के मामले में रुजिरा की भूमिका को पाया है। हालांकि मामले में उसे आरोपी नहीं बनाया गया है। इससे पहले सोमवार को सीबीआई की 8 सदस्यीय टीम ने इसी सिलसिले में रूजीरा की बहन मेनका गंभीर से ढाई घंटे तक पूछताछ की थी।

बता दें कि सीबीआई ने कोयला माफिया अनूप माझी उर्फ लाला, उसके सहयोगी जे. मंडल और अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ कोयला चोरी का मामला दर्ज किया था। इसमें ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड के कुछ कर्मचारी भी शामिल हैं। 

आरोप है कि माझी ने कुन्होरिया और कजोरिया इलाकों में ईसीएल की लीज वाली खदानों से कोयले की चोरी की थी। कोयला तस्करी के रैकेट को पकड़ने के लिए पिछले साल 28 नवंबर को पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश के 45 स्थानों पर छापे मारे गए थे।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.