महबूबा के तिरंगे पर बयान के बाद पीडीपी के 3 नेताओं ने दिया इस्तीफा, NC ने भी किया किनारा

26 Oct, 2020 19:07 IST|Sakshi
महबूबा मुफ्ती ( फोटो : सौ. सोशल मीडिया)

नेशनल कॉन्फ्रेंस ने किया किनारा

कश्मीर का झंडा फहराने की इजाजत

जम्मू : पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के तीन वरिष्ठ नेताओं ने तिरंगे को लेकर पार्टी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के बयान के विरोध में सोमवार को इस्तीफा दे दिया। महबूबा मुफ्ती को संबोधित पत्र में, जम्मू-कश्मीर के पीडीपी नेताओं--टीएस बाजवा, वेद महाजन और हुसैन वफा ने कहा कि वे उनके कुछ बयानों पर 'असहज' महसूस कर रहे हैं, जो उनकी देशभक्ति की भावनाओं को चोट पहुंचाते हैं।

ये नेता महबूबा मुफ्ती के दिवंगत पिता मुफ्ती मुहम्मद सईद के दिनों से पीडीपी के साथ थे। 14 महीने की नजरबंदी से रिहा होने के बाद शुक्रवार को अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि उनकी पार्टी भारतीय तिरंगा नहीं फहराएगी, जब तक कि उन्हें जम्मू-कश्मीर का झंडा फहराने की इजाजत नहीं दी जाती।

नेशनल कॉन्फ्रेंस ने किया किनारा

वहीं नेशनल कॉन्फ्रेंस ने महबूबा के बयान की निंदा करते हुए किनारा कर लिया है। नेशनल कॉन्फ्रेंस के सीनियर नेता देवेंद्र सिंह राणा ने कहा कि पार्टी नेताओं के लिए राष्ट्र की एकता और संप्रभुता सर्वोपरि है। हम राष्ट्र की संप्रभुता और एकता से समझौता नहीं करेंगे। 

इसे भी पढ़े : 

श्रीनगर : लाल चौक पर तिरंगा फहराने की कोशिश, हिरासत में लिए गए बीजेपी कार्यकर्ता

अनुच्छेद 370 पर महबूबा मुफ्ती बोलीं- '5 अगस्त के अपमान को कभी नहीं भूलुंगी'

आप को बता दें कि पिछले साल 5 अगस्त को संविधान का अनुच्छेद 370 निरस्त होने से पहले, जम्मू और कश्मीर का अलग झंडा और अलग संविधान था।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.