राजस्थान सरकार ने जारी की ईमेल आईडी, दर्ज करा सकेंगे शिकायत

3 Dec, 2020 19:23 IST|अंशुल चौहान
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

जयपुर : गुरुवार को राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) ने एक नई ‘ईमेल आईडी' (E Mail ID) जारी की है। इस ईमेल आईडी पर लोग अपने संदेश या शिकायतें सीधे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) को भेज सकते हैं। यहां जारी एक बयान के अनुसार इस नए ईमेल पर भेजे गए संदेश सीधे मुख्यमंत्री तक पहुंचेंगे। 

बयान के अनुसार इस नए ई-मेल पर व्यक्तिगत संदेश भेजने के साथ ही लोग गम्भीर आपराधिक प्रकरणों तथा किसी भी अन्याय के संबंध में शिकायत या अन्य समस्याओं से मुख्यमंत्री को अवगत करा सकेंगे। इन शिकायतों और समस्याओं पर मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित करने का प्रयास किया जाएगा।

कोरोना महामारी के चलते आमजन अपने संदेश, शिकायत और सुझाव पहुंचाने के लिए मुख्यमंत्री से मुलाकात नहीं कर पा रहे हैं। इसके साथ ही, कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए मुख्यमंत्री निवास पर होने वाली नियमित जनसुनवाई भी संभव नहीं हो पा रही है। ऐसे में, आम लोगों की समस्याओं और शिकायतों को सीधे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत तक पहुंचाने के लिए सरकार द्वारा यह पहल की गई है।

इसे भी पढे़ं : CSE का खुलासा: डाबर, पतंजलि, बैद्यनाथ, झंडू जैसे ब्रांड के शहद में जबरदस्त मिलावट

मुख्यमंत्री ने गुड गवर्नेंस के संकल्प को साकार करने के उद्देश्य से आमजन की प्रभावी सुनवाई सुनिश्चित करने का प्रयास किया है। कोरोना काल से पहले सीएम अशोक गहलोत अपने राजकीय निवास पर स्वयं जनसुनवाई करते रहे हैं, लेकिन कोविड-19 महामारी के इस दौर में व्यक्तिशः जनसुनवाई संभव नहीं हो पा रही है। इसे देखते हुए उन्होंने तकनीकी नवाचारों के जरिए आमजन की सुनवाई सुनिश्चित करने का प्रयास किया है। 
 

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.