राहुल ने पीएम मोदी से पूछा सवाल, आखिर आप कोरोना वैक्सीन पर करना क्या चाहते हैं?

3 Dec, 2020 12:29 IST|Sakshi
पीएम मोदी और राहुल गांधी (फाइल फोटो)

संक्रमण के प्रसार की श्रृंखला को तोड़ने में सक्षम 

आबादी के टीकाकरण की नहीं होगी आवश्यकता

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने देश में सभी लोगों को कोरोना वायरस (Coronavirus) के टीके की जरूरत नहीं पड़ने से संबंधित केंद्र के बयान को लेकर बृहस्पतिवार को उस पर निशाना साधा और सवाल किया है। कि आखिर इस मामले पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) का रुख क्या है। 

उन्होंने ट्वीट किया, प्रधानमंत्री कहते हैं कि सभी के लिए टीका उपलब्ध होगा। बिहार चुनाव में भाजपा कहती है कि प्रदेश में सभी के लिए कोरोना का टीका मुफ्त में उपलब्ध होगा। अब भारत सरकार का कहना है कि उसने कभी ऐसा नहीं कहा कि सभी को टीका मिलेगा। कांग्रेस नेता ने सवाल किया कि आखिर प्रधानमंत्री का रुख क्या है? उल्लेखनीय है कि केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने मंगलवार को कहा कि पूरे देश की आबादी को कोविड-19 का टीका लगाने के बारे में कभी कोई बातचीत नहीं हुई। 

उन्होंने कहा, मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि सरकार ने पूरे देश की आबादी के टीकाकरण के बारे में कभी नहीं कहा। भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के महानिदेशक बलराम भार्गव ने कहा था, हमारा उद्देश्य संक्रमण के प्रसार की श्रृंखला को तोड़ना होगा।

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी ने दिव्यांगजन के लिए अवसर सुनिश्चित करने, सुलभता बढ़ाने की अपील की

अगर हम आबादी के कुछ हिस्से का टीकाकरण करने और संक्रमण के प्रसार की श्रृंखला को तोड़ने में सक्षम हैं तो हमें देश की पूरी आबादी के टीकाकरण की आवश्यकता नहीं होगी।
 

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.