प्रियंका गांधी ने CM योगी से पूछा सवाल- बेटी बचाओ या अपराधी बचाओ?

18 Oct, 2020 12:44 IST|Sakshi

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मीडिया में आई उन खबरों को ले कर उत्तर प्रदेश सरकार पर रविवार को निशाना साधा जिनमें दावा किया गया है कि भाजपा के एक विधायक और उनका बेटा एक महिला के उत्पीड़न के आरोपी को पुलिस हिरासत से ले गए। कांग्रेस ने इसे राज्य सरकार के ‘‘अपराधी बचाओ'' मिशन के तहत किया गया कार्य करार दिया।

 राहुल और प्रियंका ने राज्य सरकार के खिलाफ ट्वीट किया और साथ ही मीडिया की उन रिपोर्ट को भी टैग किया जिनमें दावा किया गया है कि भाजपा के एक विधायक, उनका बेटा और उनके समर्थक एक महिला के उत्पीड़न के आरोपी को शनिवार को पुलिस हिरासत से ले गए। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘कैसे यह शुरू हुआ:‘बेटी बचाओ। और कैसे यह चल रहा है: अपराधी बचाओ'।''

क्या है मामला
दरअसल बीते शुक्रवार को लखीमपुर खीरी जिले की मोहम्मदी कोतवाली क्षेत्र में महिला सिपाही से अभद्रता को लेकर शुक्रवार रात एक भाजपा कार्यकर्ता और पुलिस कर्मियों में विवाद हो गया। शुक्रवार को भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और सांसद रेखा वर्मा के स्वागत में नगर में कार्यक्रम आयोजित किया गया। यहीं भाजपा के एक कार्यकर्ता का पुलिस कर्मियों के साथ विवाद हो गया। चर्चा है कि एक महिला सिपाही से उसने अभद्रता की इस पर विवाद हुआ। इधर महिला पुलिस कर्मी कोतवाली पहुंची और शिकायत की।
इस बीच कार्यकर्ता भी कोतवाली पहुंच गया और पुलिस कर्मियों से जा भिड़ा। बाद में पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया, जिस पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने कोतवाली में हंगामा किया। इस बात की जानकारी पाकर विधायक लोकेंद्र प्रताप सिंह भी पहुंचे। इस दौरान पुलिस और पार्टी के नेताओं के बीच जमकर कहासुनी हुई। काफी देर बाद आरोपी कार्यकर्ता को छुड़ाया गया।

प्रियंका ने सीएम योगी से पूछा सवाल
प्रियंका ने घटना पर मीडिया में आई एक खबर को साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘‘ क्‍या यूपी के सीएम बताएंगे कि यह किस मिशन के तहत हो रहा है। बेटी बचाओ या अपराधी बचाओ।'' प्रियंका के ट़वीट पर प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए भारतीय जनता पार्टी नेता विजय बहादुर पाठक ने ट्वीट कर कहा कि उत्‍तर प्रदेश में अपनी सक्रियता बनाने के लिए प्रियंका गांधी राज्य की घटनाओं को लेकर सरकार पर हमलावर हैं, लेकिन जिस तरह से महिला सशक्‍तीकरण और राज्‍य में विकास की रूपरेखा और बेरोजगारों को रोज़गार देने का काम हो रहा है, उस पर उनकी नजर नहीं जाती है। 

प्रिंयका और राहुल के अलावा समाजवादी पार्टी ने भी योगी सरकार पर निशाना साधा है। समाजवादी पार्टी की ओर से किए गए एक ट्वीट में लिखा है कि भाजपा सरकार का साथ, बेटी के गुनहगारों के साथ!।  समाजवादी पार्टी की ओर से किए गए ट्वीट कर मांग कि है कि इस केस में बीजेपी विधायक नगर अध्यक्ष और आरोपी कार्यकर्ता पर कड़ी कार्रवाई की जाय।

  समाजवादी पार्टी ने भी साधा निशाना

गौरतलब है कि कांग्रेस राज्य में कथित तौर पर महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों को ले कर राज्य सरकार को लगातार कठघरे में खड़ा कर रही है। इनमें हाल ही में हाथरस में एक दलित महिला के साथ कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार और उसकी मौत का मामला मुख्य रूप से शामिल है। 
 

Related Tweets
Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.