स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की बजाय गांधीनगर पहुंचे पीएम, जानिए क्यों बदला कार्यक्रम

30 Oct, 2020 08:22 IST|Sakshi
पीएम मोदी ने श्रद्धांजलि

पीएम मोदी का दो दिवसीय गुजरात दौरा 

पूर्व सीएम केशुभाई को श्रद्धांजलि 

पहली सी प्लेन सर्विस का उद्घाटन 

नई दिल्ली : आज पीएम मोदी दो दिवसीय गुजरात दौरे पर जाएंगे। अपने दो दिवसीय गुजरात दौरे में पीएम राज्य में कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे। इनमें पटेल जयंती के अलावा जंगल सफारी के उद्घाटन का कार्यक्रम है। साथ ही पीएम देश की पहली सी प्लेन सर्विस भी शामिल है। पीएम मोदी का गुजरात दौरा पहले से तय था, लेकिन अब उनके कार्यक्रम में थोड़ा बदलाव हुआ है।

गांधीनगर जाएंगे पीएम मोदी 

आज दोपहर के बाद पीएम मोदी दिल्ली से सीधा स्टेच्यू ऑफ यूनिटी आने वाले थे, लेकिन गुजरात के पूर्व सीएम केशुभाई की मौत की वजह से वो शुक्रवार सुबह पहले गांधीनगर आएंगे फिर केवडिया के लिए रवाना होंगे।

जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी शुक्रवार यानि आज सुबह 10 बजे गुजरात के अहमदाबाद पहुंचेंगे । वहां पहुंच कर वो सबसे पहले गांधीनगर जाएंगे। जहां पीएम पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल को श्रद्धांजलि देंगे। साथ ही उनके परिजनों से मुलाकात करेंगे। 

पूर्व सीएम केशुभाई को बताया  'उत्कृष्ट नेता'

गुरुवार को गुजरात के पूर्व सीएम केशुभाई पटेल का 92 साल की उम्र में निधन हो गया। पीएम मोदी ने कई ट्वीट कर उनके निधन पर शोक जताया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए उन्हें एक ऐसा 'उत्कृष्ट नेता' कहा, जिन्होंने अपना जीवन गुजरात की प्रगति के लिए समर्पित कर दिया।

प्रधानमंत्री मोदी ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, "केशुभाई ने मेरे सहित कई युवा कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन किया। सभी को उनका मिलनसार स्वभाव प्रिय था। उनका निधन एक अपूरणीय क्षति है। हम सब आज शोकमग्न हैं। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और शुभचिंतकों के साथ हैं। मैंने उनके बेटे भरत से बात की और दुख प्रकट किया। ओम शांति।"

दो बार गुजरात के सीएम रहे केशुभाई पटेल 

बता दें कि बीजेपी नेता केशुभाई पटेल का गुरुवार सुबह 92 साल की आयु में निधन हो गया। उनका अहमदाबाद के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था। गुरुवार सुबह सांस लेने में कठिनाई की शिकायत के बाद बीजेपी नेता को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

इलाज के दौरान ही उन्होंने अंतिम सांस ली। पटेल दो बार गुजरात के मुख्यमंत्री रह चुके थे। वो 1995 में और 1998 से 2001 तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे। 6 बार विधायक भी रहे। साल 2001 में उनके बाद ही नरेंद्र मोदी ने पहली बार गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी।

इसे भी पढ़ें : 

कुछ ऐसा था केशुभाई से नरेंद्र मोदी का नाता, हर जीत के बाद लेते थे आशीर्वाद

सी प्लेन सर्विस का उद्घाटन

पूर्व सीएम को श्रद्धांजलि देने के बाद पीएम प्रधानमंत्री इसके बाद नर्मदा जिले के केवडिया के लिए रवाना होंगे। आज पीएम मोदी जंगल पार्क, फेरी बोट, भारत भवन, एकता मॉल, चिल्ड्रन पार्क, ग्लो गार्डन, कैक्टस गार्डन और एकता नर्सरी का भी उद्धाटन करेंगे। बताया जा रहा है कि शाम 6 बजे वे केवडिया में ही रात को ठहरेंगे। 

कार्यक्रम के मुताबिक पीएम दौरे के अगले दिन 31 अक्टूबर को सुबह 7 बजे आरोग्य कार्यक्रम का उद्धाटन करेंगे। इसके बाद वे स्टेच्यू ऑफ यूनिटी पर चरण पूजन करेंगे। सुबह 8 बजे वो राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में एकता परेड की सलामी लेंगे। सुबह  8:45 बजे वे राष्ट्र को संबोधित करेंगे। इसके बाद वे IAS अधिकारियों को वर्चुअली संबोधित करेंगे। इसके बाद वो सी प्लेन का उद्धाटन कर अहमदाबाद के लिए रवाना होंगे। 

Related Tweets
Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.