PM नरेंद्र मोदी खुद पहुंचे लेह, चीन के साथ तनातनी के बीच अहम संदेश

3 Jul, 2020 10:17 IST|Sakshi
लेह दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद पहुंचे लेह

चीन के साथ तनातनी के बीच दिया बड़ा संदेश

पीएम मोदी का दौरा बेहद गोपनीय रखा गया

लेह (लद्दाख): चीन से तनातनी के बीच खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लेह पहुंच चुके हैं। इस बीच सेना के बड़े अधिकारियों के साथ प्रधानमंत्री बातचीत कर रहे हैं और स्थिति का जायजा ले रहे हैं। सुरक्षा के लिहाज से पीएम की इस यात्रा को लेकर आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

पीएम मोदी की अघोषित यात्रा को लेकर पूरी दुनिया हैरान है। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे भी प्रधानमंत्री के साथ हैं। हालांकि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पीएम के साथ नहीं हैं। 15 जून को लद्दाख में हुई झड़प के बाद पहली बार ये हाइप्रोफाइल दौरा है। माना जा रहा है कि वो ग्राउंड जीरो भी जा सकते हैं। पीएम मोदी लेह पहुंचने के बाद सीधे फॉरवर्ड इलाके में पहुंचे।

जानकार इसे पीएम मोदी की ओर से बड़ा संदेश माना जा रहा है। इससे पहले अमूमन पीएम मोदी त्यौहारों के मौके पर जवानों के साथ वक्त बिताते देखे गए। पड़ोसी देश के साथ तनाव के बीच नरेंद्र मोदी का लेह दौरा बेहद खास माना जा रहा है। दुनिया के लिए ये बड़ा संदेश माना जा रहा है। खासकर चीन को इस बात का मैसेज जाएगा कि भारत किसी भी स्थिति में समझौते के मूड में नहीं है। पीएम का घायल जवानों से मिलने का भी कार्यक्रम हो सकता है। 

इसके साथ ही विपक्षी पार्टियों का मुंह भी बंद  हुआ जो लगातार पीएम मोदी के मुंह से चीन को लेकर बयान सुनना चाहते थे। बीते रविवार को जब पीएम मोदी ने मन की बात में चीन का जिक्र नहीं किया तो इसे उनकी कमजोरी मानी गई। पीएम मोदी ने अपने दौरे से साबित कर दिया कि भारत या देश का नेतृत्व डरपोक नहीं है। माना जा रहा है कि आज ही दोपहर करीब 12 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली लौट जाएंगे।  

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.