'अल्लाह के वास्ते अभिनंदन को जाने दो, नहीं तो भारत कर देगा हमला', MP ने खोली पाक के डर की पोल

29 Oct, 2020 08:26 IST|Sakshi
अभिनंदन वर्धमान।

'पाकिस्तान को था भारत से हमले का डर'

'भारत को खुश करने के लिए अभिनंदन की रिहाई'

अभिनंदन वर्धमान ने मिग-21 में भरी थी उड़ान

नई दिल्ली : पाकिस्तान के बालाकोट  में 26 फरवरी 2019 को भारत की ओर से की गई एयरस्ट्राइक पर पाकिस्तानी आर्मी और वहां की सरकार भले ही हमेशा से सवाल उठाती रही हो, लेकिन अब पाकिस्तान की संसद में इस बात को लेकर बड़ा खुलासा किया गया है। पाकिस्तान सीनेटर अयाज सादिक ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक बैठक के दौरान कहा था कि अगर पाकिस्तान ने भारतीय पायलट अभिनंदन को रिहा नहीं किया, तो भारत रात 9 बजे पाकिस्तान पर हमला करेगा। 

कांप रहे थे आर्मी चीफ के पैर
अयाज सादिक का वीडियो सामने आया है। उन्होंने ये बात पाकिस्तान की संसद में कही। उन्होंने कहा कि उस बैठक में प्रधानमंत्री इमरान खान ने आने से इंकार कर दिया था और आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा आए, उनके पैर कांप रहे थे, माथे पर पसीना था।

'अल्ला के वास्ते अभिनंदन को जाने दो, नहीं तो भारत हमला कर देगा' 

सादिक के अनुसार, इमरान खान ने मीटिंग में शामिल होने से मना कर दिया था। विदेश मंत्री ने बैठक में आर्मी चीफ से कहा था, अल्लाह के वास्ते अभिनंदन को जाने दो, नहीं तो भारत रात 9 बजे तक हमला कर देगा। सादिक ने कहा, विपक्ष ने अभिनंदन समेत सभी मुद्दों पर सरकार के फैसले का समर्थन किया था।

बीजेपी प्रवक्ता ने साधा राहुल पर निशाना
वहीं इस मामले पर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'राहुल जी, आप सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक पर सवाल उठा रहे थे ना? जरा देखिए मोदी जी का क्या खौफ है पाकिस्तान में सरदार अयाज सादिक बोल रहे है पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में की पाक के चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ के पैर कांप रहे थे और चेहरे पर पसीना था, कहीं भारत अटैक न कर दे! समझें?'

क्या है पूरा मामला ?
पिछले साल फरवरी में पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में बालाकोट में एयर स्ट्राइक की थी। इसके बाद अगले दिन पाकिस्तान ने भारतीय वायु सीमा के उल्लंघन की कोशिश की। जिसका जवाब देते हुए विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान पाकिस्तान के आधुनिक तकनीक वाले F-16 को मिग-21 बाइसन विमान से मार गिराया था। हालांकि इस दौरान अभिनंदन पाकिस्तान की सीमा में चले गए थे। उन्हें पाकिस्तानी सेना ने पकड़ लिया था। लेकिन भारत की तरफ से पाकिस्तान पर ऐसा दबाव बना कि उसे अभिनंदन को छोड़ना पड़ा। 

Related Tweets
Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.