उप्र के विधायक अमनमणि त्रिपाठी ने रचाई दूसरी शादी, इन पर है पहली पत्नी की हत्या का आरोप

1 Jul, 2020 15:47 IST|Sakshi
विधायक अमनमणि त्रिपाठी (फोटो सौजन्य सोशल मीडिया )

विधायक अमनमणि त्रिपाठी ने रचाई दूसरी शादी

पहली पत्नी की हत्या के आरोपों से नहीं हुए मुक्त

इनके परिवार का विवादों से रहा पुराना नाता

गोरखपुर : इस परिवार का विवादों से पुराना नाता रहा है। जी हां हम बात कर रहे है यूपी के विधायक अमन मणि त्रिपाठी की, अमन मणि त्रिपाठी ने दूसरी शादी कर ली है । मंगलवार की रात एक होटल में विधायक अमन मणि ने आखिर दूसरी शादी रचा ही ली । उन्होने मध्यप्रदेश की ओशिन पांडेय से शादी की है । हालांकि गुपचुप तरीके से हुई इस शादी का आयोजन बेहद छोटा और निजी रहा, समारोह में बेहद करीब और खास लोग ही मौजूद रहे । समारोह में उनकी बहने और करीब रिश्तेदार मौजूद रहे। 

पहली पत्नी की हत्या का आरोप 
विधायक अमन मणि त्रिपाठी पर अपनी पूर्व पत्नी की हत्या का आरोप है, और वो सीबीआई ट्रायल का सामना कर रहे हैं । फिलहाल विधायक अमन मणि त्रिपाठी जमानत पर रिहा हैं । लेकिन हत्या के आरोप से अभी बरी नहीं हुए हैं । विधायक अमन मणि त्रिपाठी ने पहले सारा सिंह से शादी की थी। जिनकी हत्या जुलाई 2015 में एक दुर्घटना में कर दी गई थी । इस हत्या का आरोप अमन मणि पर सीधे तौर पर लगा था । आरोप है  कि विधायक अमन मणि त्रिपाठी ने ही साजिश के तहत ये हत्या करवाई थी ।

परिवार का विवादों से रहा है पुराना नाता 
गौरतलब है कि उनके माता-पिता अमरमणि त्रिपाठी और मधुमणि त्रिपाठी कवयित्री मधुमिता शुक्ला की हत्या के आरोप में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं। उन पर भी मधुमिता शुक्ला की हत्या का आरोप है । मधुमिता शुक्ला अमर मणि त्रिपाठी की बेहद करीबी थीं और उनके अमरमणि त्रिपाठी से बेहद करीबी संबंध बताए जाते थे । जो अमरमणि त्रिपाठी की पत्नी मधुमणि त्रिपाठी को बिल्कुल भी पसंद नहीं थे । 

कौन थी मधमिता शुक्ला ?
मधुमिता शुक्ला एक बेहद महत्वाकांक्षी कवियत्री थी । राजनीतिक रसूख रखने वाले अमरमणि त्रिपाठी के करीब आने के बाद वह सुर्खियों में आ गयी थीं । वहीं उन्हे कवि सम्मेलनों में काफी तरजीह दी जाने लगी थी । मधुमिता शुक्ला बहुत तेजी से उंचाई तक पहुंचना चाहती थी। लेकिन उनकी यह आकांक्षा पूरी नहीं हो पाई।  

विधायक अमन मणि त्रिपाठी पर और भी हैं आपराधिक आरोप 
विधायक अमनमणि त्रिपाठी पर और भी आरोप लगते रहे हैं, इसके पहले उन पर लखनऊ के एक व्यवसाई के अपहरण का आरोप लगा है । इस संबंध में वो एक बार गिरफ्तार भी हो चुके हैं । बहरहाल विधायक अमनमणि त्रिपाठी ने अब दूसरी शादी रचा ली है, और जिंदगी की नई शुरुआत करने जा रहे हैं।  

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.